scriptCoronavirus: महाराष्ट्र में फिर डराने वाले आंकड़े, एक दिन में 16 हजार से ज्यादा केस | Corona: More than 16 thousand new cases a day in Maharashtra | Patrika News
विविध भारत

Coronavirus: महाराष्ट्र में फिर डराने वाले आंकड़े, एक दिन में 16 हजार से ज्यादा केस

देश में बढ़ती कोरोना मरीजों की संख्या ने केंद्र व राज्यों की चिंता बढ़ा दी है
महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना की वजह से 50 लोगों ने दम तोड़ दिया है

नई दिल्लीMar 14, 2021 / 09:57 pm

Mohit sharma

Coronavirus: महाराष्ट्र में फिर डराने वाले आंकड़े, एक दिन में 16 हजार से ज्यादा केस

Coronavirus: महाराष्ट्र में फिर डराने वाले आंकड़े, एक दिन में 16 हजार से ज्यादा केस

नई दिल्ली। देश में बढ़ती कोरोना मरीजों ( Coronavirus ) की संख्या ने एक बार फिर केंद्र व राज्यों की चिंता बढ़ा दी है। आलम यह है कि पंजाब और गुजरात समेत कई राज्यों में स्कूल तक बंद कर दिए गए हैं। इस बीच महाराष्ट्र ( Coronavirus in Maharashtra ) में एक बार फिर कोरोना मामलों में उछाल देखने को मिला है। राज्य में आज यानी रविवार को 16 हजार से ज्यादा नए केस देखने को मिले हैं। जबकि खौफनाक बात यह है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना की वजह से 50 लोगों ने दम तोड़ दिया है।

 

 

 

https://twitter.com/ANI/status/1371104749706125314?ref_src=twsrc%5Etfw

मुंबई में रविवार को 1962 कोरोना केस दर्ज

स्वास्थ्य विभाग की एक रिपोर्ट के अनुसार अकेले मुंबई में रविवार को 1962 कोरोना केस दर्ज किए गए। जबकि 7 लोगों की मौत हो गई। वहीं, कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए लातूर जिले में नाइट कर्फ्यू की घोषणा की गई है। जानकारी के अनुसार लातूर जिला प्रशासन ने रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक आपतकालीन सेवाओं को छोड़कर अन्य किसी भी तरह की गतिविधियों पर रोक लगा दी है। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना के 16,620 केस रिकॉर्ड किए गए हैं। कोरोना केसों का यह आंकड़ा साल 2021 में एक दिन में आए सबसे अधिक मामले बताए जा रहे हैं।

कोरोना का खौफ: दिल्ली में फिर मिले COVID के 400 से ज्यादा मामले, जानिए कितनों ने तोड़ा दम

https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

दो दिनों से 15 हजार से ज्यादा कोरोना केस

यहां गौर करने वाली बात यह है कि महाराष्ट्र में पिछले दो दिनों से 15 हजार से ज्यादा कोरोना केस देखने को मिल रहे हैं। हालांकि इस बीच 8861 मरीजों को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया। अगर महाराष्ट्र में अब तक देखें तो कोरोना का यह आंकड़ा 21,34,072 पहुंच गया है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र में फिलहाल कोरोना का रिकवरी रेट 92.21 प्रतिशत बना हुआ है। इसके साथ ही 5,83,713 लोग अभी भी होम आइसोलेशन में बने हुए हैं।

होली पर बिहार लौटने वालों के लिए एडवाइजरी, बुखार या करोना के लक्षण हों तो न करें रेलयात्रा

स्कूलों में छात्र-छात्राओं में कोरोना संक्रमण के केस

वहीं, गुजरात के सूरत के स्कूलों में छात्र-छात्राओं में कोरोना संक्रमण के केस बढऩे लगे हैं। यही वजह कि राज्य सरकार की ओर से स्कूलों में बहुत तेजी के साथ कोरोना की जांच कराई जा रही है। सरकार की ओर से 28 स्कूलों में 1613 बच्चों की कराई जांच में 85 छात्र पॉजिटिव पाए गए हैं। इस दौरान जिन स्कूलों में पांच से ज्यादा छात्र पॉजिटिव मिले हैं, उनको तुरंत बंद करने का आदेश दिया गया है। आपको बता दें कि राज्य में रोजाना 700 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं।

Home / Miscellenous India / Coronavirus: महाराष्ट्र में फिर डराने वाले आंकड़े, एक दिन में 16 हजार से ज्यादा केस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो