scriptकोरोना का खौफ: दिल्ली में फिर मिले COVID के 400 से ज्यादा मामले, जानिए कितनों ने तोड़ा दम | More than 400 cases of corona in Delhi for the third consecutive day | Patrika News

कोरोना का खौफ: दिल्ली में फिर मिले COVID के 400 से ज्यादा मामले, जानिए कितनों ने तोड़ा दम

locationनई दिल्लीPublished: Mar 13, 2021 07:34:30 pm

Submitted by:

Mohit sharma

देश में कोरोना वैक्सीनेशन के बावजूद कोविड के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं
दिल्ली में लगातार तीसरे दिन कोरोना के 400 से अधिक मामले सामने आए हैं

untitled_5.png

नई दिल्ली। देश में कोरोना वैक्सीनेशन ( Corona vaccination ) के बावजूद कोविड-19 के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना के बढ़ते केसों ने केंद्र व राज्य सरकारों को चिंता में डाल दिया है। यही वजह है कि महाराष्ट्र और पंजाब समेत कई राज्यों में लॉकडाउन जैसे हालात बन गए हैं। इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में ( coronavirus in Delhi ) लगातार तीसरे दिन कोरोना के 400 से अधिक मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना के सक्रिय केसों की संख्या 2207 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की एक रिपोर्ट के अनुसार 19 जनवरी के बाद से राजधानी में यह कोरोना के सक्रिय केसों की सबसे अधिक संख्या है। इससे पहले 19 जनवरी को 2334 सक्रिय मरीजे पाए गए थे।

West Bengal: विशेष पर्यवेक्षकों ने EC को सौंपी रिपोर्ट, जानिए ममता बनर्जी कैसे हुईं थी चोटिल?

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 419 केस

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 419 केस मिले हैं। जिसके साथ दिल्ली में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 6,43,289 हो गई है। इस गंभीर बीमारी से मरने वालों की अगर बात करें तो बीते एक दिन में तीन लोगों से अपनी जान गंवाई है। इस तरह से राजधानी में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या 10,939 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों पर गौर करें तो दिल्ली में एक्टिव कोरोना मरीजों का रेट 0.34 प्रतिशत हो गया है। जबकि कोरोना संक्रमण की दर 0.56 तक पहुंची है। हालांकि रिकवरी दर में जरूर गिरावट देखने को मिली है, जो अब घटकर 97.95 प्रतिशत हो गई है। एक रिपोर्ट के मुताबिक राजधानी में कोरोना से ठीक हुए मरीजों की संख्या 6,30,143 हो गई है।

क्या कहती है रिपोर्ट-

होली पर बिहार लौटने वालों के लिए एडवाइजरी, बुखार या करोना के लक्षण हों तो न करें रेलयात्रा

कोरोना प्रभावित राज्यों की सूची में महाराष्ट्र लगातार पहले स्थान पर

आपको बता दें कि कोरोना प्रभावित राज्यों की सूची में महाराष्ट्र लगातार पहले स्थान पर बना हुआ है। यहां लागातार बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या के चलते लॉकडाउन जैसे हालात बन गए हैं, जबकि नागपुर में 15 मार्च से 21 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा की है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि अभी कोरोना महामारी गई नहीं है। उन्होंने कहा है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए आने वाले दिनों में राज्य के कुछ इलाकों में सख्त लॉकडाउन जैसे कदम उठाए जा सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से कोरोना से बचाव के लिए अहतियात बरने की अपील की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो