scriptCoronavirus: राहत देने वाली खबर, देश में 6,397 की गिरावट के घट गए एक्टिव केस | Coronavirus active cases in India declines | Patrika News
विविध भारत

Coronavirus: राहत देने वाली खबर, देश में 6,397 की गिरावट के घट गए एक्टिव केस

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के अनुसार 44,20,21,954 कोरोना टेस्ट अब तक किए जा चुके है। वहीं, पिछले 24 घंटे में 19,18,715 टेस्ट किए गए हैं।

नई दिल्लीJul 17, 2021 / 06:48 pm

Sonu Sharma

Patrika Positive News: Active cases drops by half in 6 states

Patrika Positive News: Active cases drops by half in 6 states

नई दिल्ली। कोरोना की तीसरी लहर की खबरों के बीच एक राहत देने वाली खबर आई है। कोरोना के नए मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है और इसके साथ कोरोना से होने वाली मौतों में भी कमी आई है। देश में अब तक कोरोना के मामले 3 करोड़ से अधिक पहुंच चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटे में 38,079 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या में भी गिरावट देखने को मिली है और पिछले 24 घंटे में 560 लोगों की मौत हुई है।
वहीं, 43,916 लोग इस महामारी से रिकवर भी हुए हैं और एक्टिव केसों में 6,397 की कमी आई है। फिलहाल अभी भी पूरे देश में 4,24,025 सक्रिय मामले मौजूद हैं। हालांकि आंकड़ों के हिसाब से देखा जाए तो यह पूरे मामलों का 1.39 फ़ीसदी ही है। शुक्रवार के मुकाबले शनिवार को 870 कम मामले सामने आए है जो शुक्रवार को 38,949 से कम होकर शनिवार को 38,079 हो गए।
READ MORE:- भारत की वार्म वैक्सीन कोरोना वायरस के सभी वैरिएंट के खिलाफ प्रभावी

इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च के अनुसार अब तक 44,20,21,954 कोरोना टेस्ट किए जा चुके है, जिनमें से 19,98,715 पिछले 24 घंटे में किए गए है। वहीं, दूसरी और यूनियन हेल्थ मिनिस्ट्री के ज्वाइंट सक्रेटरी लव अग्रवाल ने शुक्रवार को चेताया कि मास्क का लगातार कम इस्तेमाल काफी चिंताजनक है। ग्राफ की सहायता ने अग्रवाल ने बताया कि मई में मास्क का प्रयोग सबसे अधिक किया जाता था लोेकिन यह लगातार कम होता जा रहा है।
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना के बीच होने वाली कांवड़ यात्रा को लेकर चेतावनी जारी की है। शुक्रवार को कोर्ट ने अपने बयान में कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार अपने निर्णय को वापस ले और कांवड़ यात्रा स्थगित की जाए।
READ MORE:- कोरोना की एक तस्वीर ऐसी भी.. फूल भी नहीं चून पाए थे परिजन

हालांकि कई राज्य सरकारों ने सभी प्रकार के आयोजनों पर रोक लगा दी है और मणिपुर जैसे राज्यो ने कंपलीट लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी है। वही, कर्नाटक में कोरोना के खतरे को देखते हुए पंचायत चुनावों पर भी रोक लगा दी गई है। उत्तराखंड सरकार ने पहले ही कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी है।
राज्य में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस साल की कांवड़ यात्रा पर रोक लगाते हुए कहा कि लोगों की जान बचाना सरकार की पहली जिम्मेदारी है, इसलिए इस साल की कांवड़ यात्रा स्थगित कर दी गई है और इसकी पालना सख्त रूप से करवाई जाएगी। इसके लिए राज्य की सीमाओं पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है।

Home / Miscellenous India / Coronavirus: राहत देने वाली खबर, देश में 6,397 की गिरावट के घट गए एक्टिव केस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो