scriptकोरोना का शिकार हुए डॉ. अनस मुजाहिद के परिवार से मिले सीएम केजरीवाल, सौंपा एक करोड़ रुपये का चेक | Coronavirus: CM Kejriwal meets deceased Anas Mujahid's family, handed over check of one crore rupees | Patrika News
विविध भारत

कोरोना का शिकार हुए डॉ. अनस मुजाहिद के परिवार से मिले सीएम केजरीवाल, सौंपा एक करोड़ रुपये का चेक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल डॉ. अनस के परिवार से मिलने उनके घर पहुंचे और परिवार को सांत्वना देने के साथ ही आर्थिक मदद भी की। सीएम केजरीवाल ने डॉ. अनस के परिवार को एक करोड़ रुपये का चेक सौंपा।

नई दिल्लीMay 22, 2021 / 09:30 pm

Anil Kumar

delhi_cm_kejriwal.jpeg

Coronavirus: CM Kejriwal meets deceased Anas Mujahid’s family, handed over check of one crore rupees

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण की वजह से देशभर में हर दिन हजारों की संख्या में लोगों की मौत हो रही है। कोरोना से होने वाली मौतों में कई बड़े-बड़े डॉक्टर भी शामिल हैं। बीते दिनों राजधानी दिल्ली के गुरु तेगबहादुर अस्पताल ( GTB Hospital ) में कार्यरत 26 वर्षीय डॉक्टर अनस मुजाहिद की कोरोना से मौत हो गई।

शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल डॉ. अनस के परिवार से मिलने उनके घर पहुंचे और परिवार को सांत्वना देने के साथ ही आर्थिक मदद भी की। सीएम केजरीवाल ने डॉ. अनस के परिवार को एक करोड़ रुपये का चेक सौंपा। डॉ. अनस का परिवार उत्तरी दिल्ली के मुस्तफाबाद के पास भागीरथी विहार में रहता है। बता दें कि 9 मई को डॉ. अनस की कोरोना पॉजिटिव होने के कुछ ही घंटों बाद मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें
-

दिल्ली में आज से 18-44 आयु वर्ग के कोविड टीकाकरण पर रोक, सीएम केजरीवाल ने बताई वजह

सीएम केजरीवाल ने डॉ. अनस के परिवार से मिलकर कहा कि आज हम डॉ. अनस मुजाहिद जैसे डॉक्टरों की वजह से ही कोरोना से लड़ पा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि मैं उनके पिता से मिला तो उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं मैं और मेरा परिवार देश के काम आए। जिस पिता ने अपना 26 साल का बेटा खोया हो, उनका ये जज़्बा सराहनीय है।

https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

कोरोना वॉरियर्स के परिजनों से मिल रहे हैं सीएम केजरीवाल

आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार उन सभी कोरोना वॉरियर्स के परिजनों से मिल रहे हैं जिन्होंने इस संकट से जूझते हुए अपनी जान गंवाई है। आज लगाता तीसरा दिन है जब सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वॉरियर्स के परिवार वालों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी और साथ ही आर्थिक मदद के तौर पर उन्हें एक करोड़ का चेक सौंपा।

यह भी पढ़ें
-

केजरीवाल सरकार की बड़ी घोषणा, कोरोना से मरने वालों के परिजनों को 50 हजार रुपये और बच्चों को मिलेगी पेंशन

इससे पहले बीते दिन शुक्रवार को केजरीवाल ने ड्यूटी पर कोरोना से जान गंवाने वाले सरकारी स्कूल के अध्यापक नितिन तंवर ( Nitin Tawar) के परिवार से मुलाकात की थी और उन्हें एक करोड़ रुपये का चेक सौंपा था। साथ ही दिवंगत तंवर के परिजनों से मुलाकत के दौरान केजरीवाल ने नौकरी दिलाने का भी भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को कोई दिक्कत ना हो इसके लिए मृतक की पत्नी को हम अध्यापक की नौकरी दिलाने का प्रयास करेंगे।

इसके आलावा केजरीवाल ने गुरुवार को कोविड-19 से जान गंवाने वाले शिक्षक श्योजी मिश्रा के घर जाकर उनके परिवार से मुलाकात की थी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार का हाल जाना और उन्हें एक करोड़ रुपए की सहायता राशि का चेक भी सौंपा था। केजरीवाल ने कहा था कि अभी उनका बड़ा बेटा नौकरी तलाश कर रहा है, हम उसे दिल्ली सरकार में नौकरी भी देंगे।

https://twitter.com/AHindinews/status/1395705055907442690?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1395367957245702147?ref_src=twsrc%5Etfw
https://www.dailymotion.com/embed/video/x81fygl

Home / Miscellenous India / कोरोना का शिकार हुए डॉ. अनस मुजाहिद के परिवार से मिले सीएम केजरीवाल, सौंपा एक करोड़ रुपये का चेक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो