scriptCoronavirus की मार से बेहाल Delhi Metro, अगस्त से अगले आदेश तक स्टाफ की कटेगी सैलरी | Coronavirus: Delhi Metro cuts employee perks allowances by 50% | Patrika News
विविध भारत

Coronavirus की मार से बेहाल Delhi Metro, अगस्त से अगले आदेश तक स्टाफ की कटेगी सैलरी

Coronavirus के कारण दिल्ली मेट्रो का संचालन (Delhi Metro Severe Financial Crisis) कर रहा सफर
DMRC अपने कर्मचारियों के पर्क्स और भत्तों में इस महीने से अगले आदेश तक 50 प्रतिशत कर दी

 

Aug 18, 2020 / 11:43 pm

Mohit sharma

Coronavirus की मार से बेहाल Delhi Metro, अगस्त से अगले आदेश तक स्टाफ की कटेगी सैलरी

Coronavirus की मार से बेहाल Delhi Metro, अगस्त से अगले आदेश तक स्टाफ की कटेगी सैलरी

नई दिल्ली। एक ओर जहां देश में कोरोना संक्रमण ( Coronavirus in india ) तेजी के साथ फैलता जा रहा है, वहीं लंबे समय तक जारी लॉकडाउन ( Lockdown in India ) की वजह से देश आर्थिक स्थिति भी कमजोर होती जा रही है। यही वजह है कि दिल्ली मेट्रो ( Delhi Metro ) भी इस महामारी से अछूती नहीं रही है। कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus Crisis ) के कारण दिल्ली मेट्रो का संचालन ( Delhi Metro Severe Financial Crisis ) काफी सफर कर रहा। दरअसल, लंबे समय से मेट्रो का संचालन बंद रहने से DMRC की माली हालत पतली हो गई है। हाल यह है कि दिल्ली मेट्रो को अब अपने कर्मचारियों के पर्क्स और भत्तों में (Perks And Allowance cut for DMRC employees) कटौती करनी पड़ रही है। नई जानकारी के अनुसार DMRC अपने कर्मचारियों के पर्क्स और भत्तों में इस महीने से अगले आदेश तक 50 प्रतिशत की कटौती कर रहा है।

Bihar Assembly Elections से पहले CM Nitish Kumar का तोहफा- शिक्षकों का वेतन बढ़ाया

https://twitter.com/ANI/status/1295763439898390528?ref_src=twsrc%5Etfw

पर्क्स और भत्तों में 50 प्रतिशत तक की कटौती

दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन की ओर से एक आंतरिक आदेश जारी किया गया है। इस आदेश में कहा गया कि मेट्रो सर्विस बंद रहने की वजह से दिल्ली मेट्रो की वित्तीय हालत काफी खराब हो गई है, लिहाजा इस तरह के फैसले लेने पड़े हैं। दिल्ली मेट्रो ने बड़ा कदम उठाते हुए अगस्त महीने से अग्रिम आदेश तक पर्क्स और भत्तों में 50 प्रतिशत तक की कटौती कर दी है। नई व्यवस्था के अनुसार अब दिल्ली मेट्रो के कर्मचारियों को उनके बेसिक वेतन का 15.75 प्रतिशत पर्क्स और भत्ते मिलेंगे।

Chhattisgarh: Facebook officer Ankhi Das समेत तीन के खिलाफ FIR दर्ज, जानें क्या मामला

55,079 नए मामलों के साथ अब आंकड़ा 27 लाख को पार कर गया

DMRC ने इसके साथ ही कर्मचारियों को दी जाने वाली तमाम सुविधाओं पर भी कैंची चला दी है। डीएमआरसी ने हाउस बिल्डिंग अडवांस (HBA), फेस्टिवल अडवांस, मल्टीपरपज अडवांस, लैपटॉप अडवांस जैसी सुविधाओं के लिए मंजूर आवेदनों को भी अगले आदेश तक के लिए रोक दिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी कोरोना बुलेटिन के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों में 55,079 नए मामलों के साथ अब आंकड़ा 27 लाख को पार कर गया है। देश में अब तक सामने आए संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 27,02,742 हो गई है। इनमें से 19,77,779 लोग ठीक हो चुके हैं। इसके बाद देश में रिकवरी दर बढ़कर 73.17 प्रतिशत हो गई है। वहीं सक्रिय मामलों की संख्या 6,73,166 है।

Home / Miscellenous India / Coronavirus की मार से बेहाल Delhi Metro, अगस्त से अगले आदेश तक स्टाफ की कटेगी सैलरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो