scriptजुलाई या अगस्त में Peak पर होगा Coronavirus! Vaccine के लिए अभी करना होगा इंतजार | Coronavirus will be on Peak in July or August in India | Patrika News
विविध भारत

जुलाई या अगस्त में Peak पर होगा Coronavirus! Vaccine के लिए अभी करना होगा इंतजार

India में Coronavirus की स्थिति दिन-ब-दिन होती जा रही विकट
Corona infected लोगों की संख्या बढ़कर 3 लाख के करीब पहुंच गई

 

नई दिल्लीJun 12, 2020 / 06:18 pm

Mohit sharma

जुलाई या अगस्त में Peak पर होगा Coronavirus! Vaccine के लिए अभी करना होगा इंतजार

जुलाई या अगस्त में Peak पर होगा Coronavirus! Vaccine के लिए अभी करना होगा इंतजार

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) की स्थिति दिन-ब-दिन विकट होती जा रही है। आलम यह है कि कोरोना संक्रमित ( Coronavirus Infection ) लोगों की संख्या बढ़कर तीन लाख के करीब पहुंच गई है। वहीं, एक्सपर्ट्स की मानें तो कोरोना वायरस ( Coronavirus Case ) के मामलों में फिलहाल कोई राहत मिलने की संभावना नहीं है। एक्सपर्ट्स का तो यह तक दावा है कि इस जानलेवा वायरस ( COVID-19 ) की स्थिति आने वाले दिनों और अधिक विकराल होने वाली है। उनका कहना है कि जुलाई या अगस्त में देश में कोरोना संक्रमण ( Coronavirus Infection ) चरम पर पहुंच जाएगा। इस बीच सबसे बड़ा सवाल यह है कि अभी चूंकि जुलाई और अगस्त में समय बावजूद इसके इससे पहले ही हमारा हेल्थ सिस्टम ( Health System ) हांफने लगा हैं कई राज्यों में हालात काबू से बाहर होते दिख रहे हैं।

COVID-19: के 24 घंटे में 10 हजार से ज्यादा केस, 3 लाख के करीब हुई Coronavirus मरीजों की संख्या

https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

दिल्ली के सर गंगा राम हॉस्पिटल के वीसी डॉ. एसपी बायोत्रा बताते हैं कि अभी कोरोना का ग्राफ नीचे आता नहीं दिखाई दे रहा है। हालांकि जुलाई मध्य या अगस्त की शुुरुआत में पीक पर पहुंचने के बाद कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिल सकती है। बायोत्रा ने कहा कि जहां तक कोरोना वैक्सीन की बात तो वह अगले साल की शुरुआत में ही संभव हो पाएगी। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर शुक्रवार को जारी किए गए आंकड़ों में बताया गया कि देश में अब तक कोरोना वायरस के रोगियों की कुल संख्या 2,97,535 हो गई है। चौंकाने वाली बात यह है कि इनमें से 10,956 केस तो पिछले 24 घंटों में ही रिकॉर्ड किए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया किदेश के विभिन्न राज्यों में अभी तक कोरोना वायरस के 147195 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि फिलहाल 141842 सक्रिय हैं।

Gurugram Administration ने Corona के इलाज के लिए जारी की SOP, जानें क्या कहते हैं नए नियम?

gg_2.jpg

India का Pakistan को मुंहतोड़ जवाब, कहा, हमारा Incentive package तुम्हारी GDP जितना बड़ा

डॉ. एसपी बायोत्रा के अनुसार अगर देश में कोरोना इसी गति के साथ बढ़ता रहा तो आने वाले दिनों में स्थिति काफी भयावह हो सकती है। आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहले ही कह चुके हैं कि 31 जुलाई तक राजधानी में कोरोना मरीजों की संख्या 5.5 लाख तक पहुंच सकती है। ऐसे में इस बात का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है कि दिल्ली में अगर मरीजों की संख्या पांच लाख से ज्यादा होगी तो देश में हालात कैसे होंगे। दिल्ली फिलहाल देश के कोरोना प्रभावित राज्यों की सूची में तीसरे स्थान पर है। दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या अभी 34687 है। जबकि 1085 लोेगों की इस जानलेवा वायरस से मौत हो चुकी है।

Home / Miscellenous India / जुलाई या अगस्त में Peak पर होगा Coronavirus! Vaccine के लिए अभी करना होगा इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो