scriptIndia का Pakistan को मुंहतोड़ जवाब, कहा, हमारा Incentive package तुम्हारी GDP जितना बड़ा | India to Pakistan Our Incentive Package is as big as your GDP | Patrika News
विविध भारत

India का Pakistan को मुंहतोड़ जवाब, कहा, हमारा Incentive package तुम्हारी GDP जितना बड़ा

Pakistan India के खिलाफ जहर उगलने का कोई मौका नहीं छोड़ रहा।
Pak PM Imran Khan ने Indian Economy को लेकर टिप्पणी कर दी

नई दिल्लीJun 11, 2020 / 11:44 pm

Mohit sharma

India का Pakistan को मुंहतोड़ जवाब, कहा, हमारा Incentive package तुम्हारी GDP जितना बड़ा

India का Pakistan को मुंहतोड़ जवाब, कहा, हमारा Incentive package तुम्हारी GDP जितना बड़ा

ई दिल्ली। कोरोना संकट ( Coronavirus Crisis ) की वजह से तबाही की कगार पर खड़ा पाकिस्तान ( Pakistan ) अब भी भारत ( India ) के खिलाफ जहर उगलने का कोई मौका नहीं छोड़ रहा। यही वजह है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ( PAK PM Imran khan ) ने कोरोना के बीच भारतीय अर्थव्यवस्था ( Indian Economy ) को लेकर गंभीर टिप्पणी कर दी। वहीं, भारत ने भी पाकिस्तान की इस हरकत पर उसको करारा जवाब दिया हैं भारत ने कहा कि हमारा केवल प्रोत्साहन पैकेज ( Incentive package ) ही पाकिस्तान की जीडीपी ( GDP ) जितना बड़ा है। आपको बता दें कि इमरान ने दावा किया था कि भारत के लोग सहायता के बिना एक सप्ताह से अधिक समय तक बचे नहीं रह पाएंगे। पाक पीएम इमरान खान ने एक पाकिस्तानी न्यूज रिपोर्ट का लिंक ट्वीट किया, जिसमें कहा गया है, पूरे भारत में लगभग 34 प्रतिशत परिवार सहायता के बिना एक सप्ताह से अधिक समय तक बचे नहीं रह पाएंगे।

Earthquake को लेकर NCS डायरेक्टर बोले- ‘भूकंप को लेकर घबराएं नहीं, जरूरी सावधानियां बरतें लोग’

इमरान खान ने ट्वीट किया, मैं भारत की मदद और हमारे सफल कैश ट्रांसफर प्रोग्राम को साझा करने के लिए तैयार हूं। हमारे कैश ट्रांसफर प्रोग्राम की जनता तक पहुंच और पारदर्शिता को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसा हुई है। इस ट्वीट के बाद खान का न केवल भारतीयों और पाकिस्तानियों द्वारा व्यापक रूप से मजाक उड़ाया गया, बल्कि विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने भी पाकिस्तान पर कटाक्ष किया।

Bihar: Nitish के मंत्री Neeraj kumar का खुलासा- Lalu Yadav के 2 नहीं, 3 बेटे

उन्होंने कहा, पाकिस्तान को अपने लोगों को पैसा देने के बजाय देश के बाहर बैंक खातों में नकद हस्तांतरण करने के लिए बेहतर जाना जाता है। जाहिर है, इमरान खान को नए सलाहकारों को और बेहतर जानकारी की जरूरत है। श्रीवास्तव ने कहा कि सभी लोग पाकिस्तान की ऋण संबंधी समस्या के बारे में जानते हैं, जो कि उसके सकल घरेलू उत्पाद का लगभग 90 प्रतिशत है। श्रीवास्तव ने कहा, उनके लिए यह भी याद रखना बेहतर होगा कि भारत के पास एक प्रोत्साहन पैकेज है, जो पाकिस्तान की वार्षिक जीडीपी जितना बड़ा है।

ICMR बलराम भार्गव बोले- भारत में Coronavirus का Community Transmission नहीं

खान ने दावा किया है कि पाकिस्तान में उनकी सरकार ने एक सफल और पारदर्शी प्रक्रिया के तहत नौ सप्ताह के भीतर कम से कम एक करोड़ परिवारों को एक अरब डॉलर का हस्तांतरण किया है।

 

Home / Miscellenous India / India का Pakistan को मुंहतोड़ जवाब, कहा, हमारा Incentive package तुम्हारी GDP जितना बड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो