Covid-19 : सोशल डिस्टेंसिंग की शर्त पर होटल, जिम और मॉल को खोले केंद्र - प्रमोद सावंत

  • 15 जून तक Lockdown को जस का तस बढ़ाया जा सकता है।
  • कुछ सुविधाओं को बहाल करने का अधिकार राज्य सरकारों के निर्णय पर निर्भर होगा।
  • Containment Zone में लॉकडाउन पहले की तरह जारी रहेगा।

नई दिल्ली। केंद्रीय ग्रृह मंत्री अमित शाह ( Union home minister amit shah ) से लॉकडाउन के मुद्दे पर बातचीत के एक दिन बाद गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ( CM Pramod Sawant ) ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) के मानदंडों के साथ रेस्त्रां, होटल, मॉल और जिम को फिर से खोला जा सकता है। उन्होंने 15 दिन के लिए लॉकडाउन को आगे बढ़ाने के भी संकेत दिए हैं।

सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का ग्राफ बढ़ रहा है। इसे नियंत्रित करने के लिए लॉकडाउन को आगे भी जारी रखना जरूरी है। उन्होंने गोवा में रेस्त्रां, मॉल, जिम और होटल को फिर से शुरू करने की मांग उठाई है। उन्होंने गृह मंत्री से कहा कि गोवा में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ इन सुविधाओं को बहाल किया जा सकता है।

Coronavirus: पीएम मोदी से मिले अमित शाह, लॉकडाउन के दो और सप्ताह बढ़ने की संभावना!

सावंत ने कहा कि रेस्त्रां, होटल, मॉल, जिम को छोड़कर ज्यादातर गतिविधियां गोवा में शुरू हो गई हैं। हमारा मानना है कि कम से कम रेस्त्रां, मॉल और जिम को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शुरू किया जाना चाहिए।

Lockdown आगे बढ़ता है तो भी राज्य सरकारें यह तय कर सकेंगी कि किन चीजों पर छूट मिले और किन चीजों पर नहीं। कनटेनमेंट जोन या Hotspot में लॉकडाउन पूरी तरह से लागू रहेगा। केंद्र सरकार कुछ नए नियमों को लागू कर सकती हैं। स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी फिलहाल बंद रहेंगे।

Modi Government 2.0 : जानिए क्या हैं 5 बड़ी चुनौतियां

बता दें कि गोवा कोरोनामुक्त राज्य है। वर्तमान में वहां पर कोविद-19 ( Covid-19 ) के 31 मामले में उपचाराधीन हैं।

home minister amit shah coronavirus
Dhirendra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned