scriptCovid-19: कोरोना वायरस लेकर जारी की गई नई ट्रैवल एडवाइजरी, फ्रांस, जर्मनी और स्पेन के नागरिकों का वीजा रद्द | Covid-19: New travel advisory France, Germany and Spain citizens visas canceled | Patrika News
विविध भारत

Covid-19: कोरोना वायरस लेकर जारी की गई नई ट्रैवल एडवाइजरी, फ्रांस, जर्मनी और स्पेन के नागरिकों का वीजा रद्द

भारत में Covid-19 सें संक्रमित लोगों की संख्या हुई 60
Coronavirus को लेकर भारत सरकार ने जारी की ट्रैवल एडवाइजरी
फ्रांस, जर्मनी और स्पेन के नागरिकों के भारत आने पर पाबंदी

नई दिल्लीMar 11, 2020 / 12:05 pm

Shivani Singh

25coronavirus1.jpg

नई दिल्ली। भारत में कोरोना (Covid-19) धीरे-धीरे पैर पसारते जा रहा है। अब तक कोरोना ( coronavirus ) से संक्रमित लोगों की संख्या 60 हो गई है। जिसमें से 44 भारतीय हैं और 16 इटली के नागरिक हैं। लेकिन स्वास्थ्य मंत्रालय ने पुष्टि किए गए मामलों की कुल संख्या 50 बताई है। जिसके बाद केंद्र सरकार ने ट्रैवल एडवाइजरी ( Travel warning ) जारी कर दी है।

ट्रैवल एडवाइजरी के तहत भारत ने तीन और देशों के नागरिकों के देश में प्रवेश पर रोक लगा दी है। एडवाइजरी के मुताबिक, 11 मार्च या इससे पहले फ्रांस, जर्मनी और स्पेन ( France, Germany and Spain ) से आने वाले उन सभी नागरिकों के नियमित और ई-वीजा पर पाबंदी लगा दी गई है, जो अभी तक भारत भारत की यात्रा पर नहीं आए हैं।

यह भी पढ़ें

मध्य प्रदेश: कांग्रेस के ‘संकटमोचक’ शिवकुमार को मिली बागी विधायकों को मनाने की जिम्मेदारी

बता दें कि इससे पहले भी कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) के डर से भारत सरकार ( Central Govt ) की ओर से एडवाइजरी जारी की गई थी। जिसमें कई देशों के वीजा पर रोक लाग दी गई थी। भारत ने चीन, साउथ कोरिया, जापान, इटली समेत कुछ चिन्हित देशों के वीजा, वीजा ऑन अराइवल पर रोक लगाई गई थी। वहीं, कोरोना के प्रकोप को देखते हुए सभी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट ( International Airport ) पर बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है।

दुनिया भर में लाखों लोग प्रभावित

दुनिया के करीब 100 से ज्यादा देशों में कोरोना वायरस का असर देखने को मिल रहा है। जिसके चलते लाखों लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। भारत में मंगलवार को केरल में आठ, कर्नाटक और महाराष्ट्र के पुणे में तीन-तीन लोगों में कोविड-19 (Covid-19) की पुष्टि हुई है।

corona_india_1583730843_618x347.jpeg

यह भी पढ़ें

Coronavirus: कोरोना वायरस से बचने के लिए क्या करें, क्या ना करें

दो एंटी-एचआईवी दवाओं का इस्तेमाल

कोरोना से पीड़ित दो रोगियों को इलाज के लिए भारत में पहली बार दो एंटी-एचआईवी दवाओं का साथ में इस्तेमाल किया है। बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार क? कोरोना वायरस ?? के 50 मामलों की पुष्टी की थी। वहीं शेष मरीजों के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से 11 लोगों में कोविड-19 का संक्रमण पाया गया।

कर्नाटक में चार कोरोना मरीज

कर्नाटक में भी कोरोना का असर देखने को मिल रहा है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि कुल चार व्यक्तियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

Home / Miscellenous India / Covid-19: कोरोना वायरस लेकर जारी की गई नई ट्रैवल एडवाइजरी, फ्रांस, जर्मनी और स्पेन के नागरिकों का वीजा रद्द

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो