scriptRT-PCR जांच की कीमत पर दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार से मांगा जवाब | Delhi High court seeks response from Arvind Kejriwal govt | Patrika News
विविध भारत

RT-PCR जांच की कीमत पर दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार से मांगा जवाब

न्यायमूर्ति नवीन चावला ने दिल्ली सरकार (Delhi Govt) को नोटिस जारी करते हुए याचिका पर अपना पक्ष रखने का आदेश दिया है।
 

Dec 11, 2020 / 04:46 pm

Vivhav Shukla

Delhi Govt

Delhi Govt

नई दिल्ली: बीते महीने केजरीवाल सरकार ने राजधानी में कोरोना की आरटी-पीसीआर जांच की शुल्क को 2,400 रुपये से घटाकर मात्र 800 रुपये कर दिया था। लेकिन सरकार के इस फैसले को चुनौती देते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) में एक याचिका दायर हुई था।

केजरीवाल पर भाजपा का पलटवार, ‘हाउस अरेस्ट’ नहीं ‘हाउस रेस्ट’ कर रहे दिल्ली के CM

अब दिल्ली उच्च न्यायालय ने इस याचिका पर केजरीवाल सरकार से जवाब मांगा है। न्यायमूर्ति नवीन चावला ने दिल्ली सरकार (Delhi Govt) को नोटिस जारी करते हुए याचिका पर अपना पक्ष रखने का आदेश दिया है।

बता दें ‘एसोसिएशन ऑफ प्रैक्टिसिंग पैथोलॉजिस्ट’ ने कोरोना टेस्ट की शुल्क घटाने के बाद कोर्ट में याचिका दायर की है। जिसमें कहा गया है कि निर्धारित शुल्क में जांच में उपयोग किए जाने वाले उपकरणों की लागत कवर नहीं की गई है।

टीआईई ग्लोबल समिट 2020: केजरीवाल ने कहा-स्टार्टअप शुरू करने में दिल्ली सबसे आगे

एसोसिएशन का कहना है कि दिल्ली सरकार द्वारा लाया गया यह मूल्य सीमा ट्रूनेट और सीबीएनएएटी जांच के लिए लागू नहीं किया जा सकता है। क्योंकि उनमें कॉर्ट्रिज का उपयोग होता है जो बहुत महंगे हैं। कोरोना का पता लगाने के लिए इन जांचों का भी उपयोग किया जाता है। ऐसे में ये मूल्य सही नहीं है।

Home / Miscellenous India / RT-PCR जांच की कीमत पर दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार से मांगा जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो