scriptNMC बिल का विरोध कर रहे डॉक्टरों से मिले हर्षवर्धन, हड़ताल खत्म करने की अपील | Doctors on indefinite strike against NMC Bill in Delhi | Patrika News
विविध भारत

NMC बिल का विरोध कर रहे डॉक्टरों से मिले हर्षवर्धन, हड़ताल खत्म करने की अपील

NMC Bill का विरोध कर रहे रेजिडेंट डॉक्टर
डॉक्टर्स ने किया अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान
सरकारी अस्पतालों की सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित

Aug 02, 2019 / 12:16 pm

Mohit sharma

NMC Bill

नई दिल्ली। देश भर में नेशनल मेडिकल कमीशन बिल 2019 ( NMC bill ) का विरोध कर रहे रेजिडेंट डॉक्टर्स ने अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान किया। वहीं, दिल्ली में डॉक्टरों का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मिलने पहुंचा। इस दौरान डॉ. हर्षवर्धन ने डॉक्टर्स से काम पर वापस लौटने की अपील की। उन्होंने कहा कि मैंने डॉक्टरों से मुलाकात कर बिल के कुछ प्रावधानों को लेकर उनकी गलतफहमी दूर की।

 

 

https://twitter.com/hashtag/NationalMedicalCommissionBill?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

कार्य बहिष्कार कर हड़ताल पर बैठे ये डॉक्टर्स NMC बिल 2019 का विरोध कर रहे हैं। डॉक्टर्स का कहना है कि अगर NMC बिल बिना संशोधन के पेश होता है तो वो अपनी हड़ताल अनिश्चितकालीन जारी रखेंगे।

 

NMC Bill

रेजिडेंट चिकित्सकों के इमरजेंसी सेवाओं सहित सभी सेवाओं से हट जाने के कारण गुरुवार को एम्स सहित सरकारी अस्पतालों की सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हुईं। चिकित्सक ऐसा नेशनल मेडिकल कमीशन ( NMC Bill ) विधेयक का विरोध कर रहे हैं, उनका कहना है कि इससे नीम-हकीमों को बढ़ावा मिलेगा।

इस हड़ताल का आह्वान एनएमसी विधेयक के खिलाफ किया गया है, जिसे गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन द्वारा राज्यसभा में प्रस्तुत किया जाना है।

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक जवान शहीद

 

https://twitter.com/ANI/status/1157010230531825664?ref_src=twsrc%5Etfw

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ( AIIMS ) के अलावा इस हड़ताल से पड़ोसी सफदरजंग अस्पताल व दिल्ली के मध्य में स्थित राममनोहर लोहिया अस्पताल भी बुरी तरह प्रभावित है।


तीनों अस्पतालों में से खास तौर से एम्स व सफदरजंग में पूरे देश से हर रोज हजारों मरीज पहुंचते हैं।

उन्नाव केस में सुनवाई से लेकर कश्मीर में फोर्स की तैनाती तक इन खबरों पर रहेगी नजर

 

NMC Bill

सफदरंजग अस्पताल के रेजिडेंट्स डॉक्टर्स एसोसिएशन के प्रकाश ठाकुर ने कहा कि अगर विधेयक ( NMC Bill ) राज्यसभा में पारित हो जाता है तो हम अपना प्रदर्शन और तेज करेंगे। हर्षवर्धन ने बुधवार की रात किए गए एक ट्वीट में लोगों व मेडिकल बिरादरी को भरोसा दिया था कि विधेयक ऐतिहासिक साबित होता है।

 

NMC Bill
आईएमए ने विधेयक ( NMC Bill ) को ‘क्रूर’ व ‘जन विरोधी’ बताया है। इसने एनएमसी विधेयक की धारा 32 को लेकर चिंता जताई गई है। यह धारा 3.5 लाख गैर चिकित्सक लोगों या सामुदायिक स्वास्थ्य प्रदाताओं को मॉर्डन मेडिसीन के प्रैक्टिस के लिए लाइसेंस देगी।

Home / Miscellenous India / NMC बिल का विरोध कर रहे डॉक्टरों से मिले हर्षवर्धन, हड़ताल खत्म करने की अपील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो