scriptसरकार के लिए मुसीबत बना मोबाइल ऐप Fire Chat, इंटरनेट बंद होने के बावजूद हो रही मैसेजिंग | Fire Chat: App that work without internet, becomes problem for govt | Patrika News
विविध भारत

सरकार के लिए मुसीबत बना मोबाइल ऐप Fire Chat, इंटरनेट बंद होने के बावजूद हो रही मैसेजिंग

बिना इंटरनेट के 200 फीट दूरी तक टेक्स्ट-फोटो सेंड-रिसीव करने की सुविधा।
एक से दूसरे और दूसरे से तीसरे यूजर तक होते-होते काफी दूर तक पहुंचता है संदेश।
कई जिलों में इंटरनेट पर बैन के बावजूद लोग कर रहे हैं मैसेजिंग।

नई दिल्लीDec 21, 2019 / 10:54 am

अमित कुमार बाजपेयी

fire chat app
नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ देशभर में हो रहे विरोध प्रदर्शनों को रोकने के लिए देश के कई हिस्सों में इंटरनेट सेवाएं बाधित करने के बावजूद ज्यादा फर्क नहीं पड़ा है। माना जा रहा है कि ऐसा प्रदर्शनकारियों की ओर से संदेशों के आदान-प्रदान के लिए फायरचैट नामक ऐप के इस्तेमाल के चलते हुआ, जो बगैर इंटरनेट के चलता है। शायद यही सरकार के लिए परेशानी का सबब भी बन गया है क्योंकि प्रदर्शन थमता नजर नहीं आ रहा है।
CAA vs NRC: जानिए क्या है दोनों में अंतर, क्या आपको है परेशान होने की जरूरत

बिना इंटरनेट के फायर चैट मोबाइल ऐप द्वारा आसानी से हो रही मैसेजिंग से जुड़ी आशंकाओं को बल तब और मिला, जब हालिया शुरू हुए विरोध प्रदर्शनों के बीच गूगल प्ले स्टोर पर यह ऐप ट्रेडिंग में भी रहा।
गूगल प्ले स्टोर से अब तक 10 लाख बार फायर चैट ऐप को डाउनलोड किया जा चुका है। यह ऐप बिना इंटरनेट के काम करता है। यह ऐप ब्लूटूथ और वाईफाई के जरिए काम करता है।
https://twitter.com/ANI/status/1208042872697540613?ref_src=twsrc%5Etfw
बृहस्पतिवार को हिंसक प्रदर्शनों के दौरान दिल्ली, उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में इंटरनेट सेवाएं बाधित कीं गईं थीं, बावजूद इसके कई स्थानों पर भीड़ को एकत्र होने से नहीं रोका जा सका। फायर चैट से बिना मोबाइल फोन नेटवर्क के भी अपने आसपास के फायरचैट यूजर से बातचीत कर सकते हैं।

Home / Miscellenous India / सरकार के लिए मुसीबत बना मोबाइल ऐप Fire Chat, इंटरनेट बंद होने के बावजूद हो रही मैसेजिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो