scriptगूगल पर टाइप किया भारत का पहला पीएम कौन? तो जवाब देख उलझन में पड़ गए लोग | First PM of India typed on Google? Narendra modi's photo was shown | Patrika News
विविध भारत

गूगल पर टाइप किया भारत का पहला पीएम कौन? तो जवाब देख उलझन में पड़ गए लोग

गूगल पर ‘भारत के पहले प्रधानमंत्री’ टाइप करते हुए वह नाम तो पंडित जवाहरलाल नेहरू का दिखाया, लेकिन विकिपीडिया के लिंक में तस्वीर किसी ओर की नजर आई।

नई दिल्लीApr 26, 2018 / 11:55 am

Mohit sharma

Google

नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग साइट के अलावा आज कल इंटरनेट का इस्तेमाल सर्चिंग के लिए काफी हो रहा है। ऐसे में दिमाग में कोई भी सवाल उठते ही गूगल पर उसका जवाब तलाश लिया जाता है। गूगल पर लोगों की विश्वसनियता का आलम भी यह है कि कोई भी जवाब आते ही हम उस पर विश्वास कर बैठते हैं। हालांकि अधिकांश मामलों में गूगल का जवाब ठीक ही पाया जाता है। लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया, जिसको देखकर लोग न केवल चौंक गए, बल्कि एक अजीब सी उलझन में भी पड़ गए।

मोदी को फोटो देख हैरान रहे गए लोग

दरअसल, गूगल पर ‘भारत के पहले प्रधानमंत्री’ टाइप करने पर वह नाम तो पंडित जवाहरलाल नेहरू का दिखाया, लेकिन विकिपीडिया के लिंक में तस्वीर किसी ओर की नजर आई। हैरानी वाली बात यह है कि पंडित नेहरू के नाम के साथ दिखाई गई यह फोटो किसी ओर की नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की थी।

https://twitter.com/BhardwajAnanya/status/989222557806047233?ref_src=twsrc%5Etfw

बोफोर्स डील मामले में पार्लियामेंट्री कमेटी की सीबीआई को हिदायत, कहा- राजनीतिक हस्तक्षेप से बचकर करे काम

गूगल पर वर्तमान पीएम नरेन्द्र मोदी की तस्वीर

यह वाकया बुधवार का है, जब लोगों ने गूगल पर अंग्रेजी में (India first PM) टाइप किया तो वर्तमान पीएम नरेन्द्र मोदी की तस्वीर देखकर लोग हैरान रह गए। गूगल का यह वाकिया ट्विटर वायरल हो गया, जिसके बाद लोगों की प्रतिक्रियाओं का सिलसिला शुरू हो गया। यहां तक कि कुछ लोगों ने तो सोशल मीडिया पर इसके स्क्रीनशॉट्स भी वायरल कर दिए। हालांकि अगले ही दिन गुरुवार को गूगल ने अपनी मिसटेक सुधार ली और नाम के साथ सही फोटो लगा दिया।

 

Home / Miscellenous India / गूगल पर टाइप किया भारत का पहला पीएम कौन? तो जवाब देख उलझन में पड़ गए लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो