scriptउत्तराखंड: तेज आंधी और बारिश से हादसे में 5 की मौत, 3 घायल | Five people including one woman killed in storm in Uttarakhand | Patrika News
विविध भारत

उत्तराखंड: तेज आंधी और बारिश से हादसे में 5 की मौत, 3 घायल

Highlight
– आंधी तूफान ( Gale Storm ) की वजह से राज्य में भारी मात्रा में फसल को नुकसान पहुंचा है
– इसके अलावा राज्य में अलग-अलग जगहों पर हादसे में पांच लोग मारे जा चुके हैं

May 11, 2020 / 03:55 pm

Kapil Tiwari

storm thunder in uttarakhand

मौसम की मार का सबसे ज्यादा असर फसल पर पड़ा है

नई दिल्ली। देश के कई इलाके पिछले 24 घंटे से कुदरत की मार को झेल रहे हैं। कहीं बारिश, कहीं तेज आंधी तो कहीं भूकंप। उत्तराखंड ( Uttarakhand ) में भी रविवार दोपहर को भीषण आंधी-तूफान आया। इसकी चपेट में आने से पांच लोगों की मौत हो गई। साथ ही, 3 के घायल होने की भी खबर है। बताया जा रहा है कि आंधी ने राज्य के कई इलाकों को काफी नुकसान पहुंचाया है।

कुदरत की मार से फसन को पहुंचा नुकसान

हरिद्वार, रुड़की में तो आंधी के कारण दिन में ही अंधेरा छा गया। आंधी में कई पेड़ जहां के तहां गिर गए, जबकि देहरादून, मसूरी समेत कई पहाड़ी इलाकों में तेज बारिश आई, जिससे फसलों को काफी नुकसान हुआ है। इसके साथ ही बिजली की लाइनें भी खराब हुई हैं। ऐसे में काफी देर तक बिजली गुल रही। हरिद्वार के कई शहरों में जल भराव भी हो गया है।

अलग-अलग इलाकों में हुए हादसे

बताया जा रहा है कि तेज आंधी में उधम सिंह नगर में एक औरत के ऊपर पड़ोस घर की दीवार गिरने से मौत हो गई। इस अन्य शख्स पर हल्द्वानी रोड के पास पेड़ गिर गया, जिसके बाद उसने मौके ओर ही दम तोड़ दिया। वहीं, काशीपुर के महिमा राइस मिल में एक, शांतिपुरी में दो और गौलापार में 1 कई मौत हुई।

सोमवार के लिए भी मौसम विभाग की चेतावनी

मौसम विभाग ने सोमवार के लिए भी चेतावनी जारी की है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में बिजली चमकने के साथ ओलावृष्टि हो सकती है।इसके अलावा पांच मैदानी जिलों में तेज आंधी की चेतावनी जारी की गई है। इस दौरान हवा की गति 50-60 किमी प्रति घण्टे रहने की आशंका है।

Home / Miscellenous India / उत्तराखंड: तेज आंधी और बारिश से हादसे में 5 की मौत, 3 घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो