scriptअभिनंदन की वतन वापसी, लेकिन परिजन को सौंपने से पहले वायुसेना कर सकती है यह काम | indian air force may be first medical then be debriefed Abhinandan | Patrika News
विविध भारत

अभिनंदन की वतन वापसी, लेकिन परिजन को सौंपने से पहले वायुसेना कर सकती है यह काम

– भारत लौट रहे हैं वायुसेना के पायलट अभिनंदन
– वायुसेना करा सकती है मेडिकल चेकअप

नई दिल्लीMar 01, 2019 / 03:32 pm

Kaushlendra Pathak

abhi

अभिनंदन की वतन वापसी, लेकिन परिजन को सौंपने से पहले वायुसेना कर सकती है यह काम

नई दिल्ली। वायुसेना के जांबाज पायलट अभिनंदन वर्थमान आज वतन वापसी कर रहे हैं। अभिनंदन के इतंजार में देश पलकें बिछाए बैठा है। कयास लगाया जा रहा है कि कुछ देर बाद अभिनंदन अटारी-वाघा बॉर्डर पहुंचेंगे। लेकिन, अभिनंदन को परिजन को सौंपने से पहले वायुसेना उनके साथ कुछ फॉर्मेलिटी पूरी कर सकती है।
अभिनंदन का हो सकता है मेडिकल चेकअप

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि अभिनंदन की रिहाई पर हम सब खुश हैं। लेकिन, नियमों के मुताबिक अभिनंदन को परिवार को सौंपने से पहले मेडिकल चेकअप कराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि युद्ध के दौरान जो भी सेना और नागरिक बंदी बना लिए जाते हैं और उसकी जब रिहाई होती है तो उसका मेडिकल चेकअप कराया जाता है। उन्होंने कहा कि मेरे हिसाब से अभिनंदन के साथ भी यही नियम लागू होगा। गौरतलब है कि कुछ समय बाद वायुसेना का पायलट पाकिस्तान के चंगूल से छूटकर भारत लौट रहा है।
https://twitter.com/hashtag/AbhinandanVarthaman?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
वतन लौट रहे हैं अभिनंदन

गौरतलब है कि गौरतलब है कि बुधवार को अभिनंदन भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तान के लड़ाकू विमान F-16 को ढेर करने के बाद गलती से पाकिस्तान की सीमा में चले गए थे। उनका मिग-21 विमान पाकिस्तान की सीमा में क्रैश हुआ और पाकिस्तानी सेना ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। जिसके बाद से भारत उनकी रिहाई के लिए पाकिस्तान पर लगातार दबाव बना रहा था। अब देश को अभिनंदन के लौटने का इंतजार है।

Home / Miscellenous India / अभिनंदन की वतन वापसी, लेकिन परिजन को सौंपने से पहले वायुसेना कर सकती है यह काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो