scriptश्रीनगर एयरपोर्ट पर 233 यात्रियों को लेकर जा रहा इंडिगो का विमान बाल-बाल बचा, बर्फ से जा टकराया | IndiGo aircraft carrying 233 passengers hit with snow in Srinagar | Patrika News
विविध भारत

श्रीनगर एयरपोर्ट पर 233 यात्रियों को लेकर जा रहा इंडिगो का विमान बाल-बाल बचा, बर्फ से जा टकराया

Highlights

घटना में किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। इस घटना पर जांच के आदेश जारी किए गए हैं।
उड़ान भरने के दौरान विमान का इंजन रनवे के अंतिम छोर में जमी बर्फ से जा टकराया।

नई दिल्लीJan 13, 2021 / 08:06 pm

Mohit Saxena

indigo Flight

इंडिगो फ्लाइट (प्रतीकात्मक)

नई दिल्ली। श्रीनगर अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर बुधवार को एक बड़ा हादसा टल गया। यह हादसा होते-होते तब टला जब इंडिगो का विमान रनवे पर बर्फ से टकरा गया। इस विमान में 233 यात्री सवार थे। ये दिल्ली की तरफ जा रहे थे। उन्हें विमान से तुरंत उतार दिया गया। इस घटना में किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। इस घटना पर जांच के आदेश जारी किए गए हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1349339553895616524?ref_src=twsrc%5Etfw
जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर इंडिगो का विमान संख्या नंबर 6ई 2550 जोकि 233 यात्रियों को लेकर श्रीनगर से दिल्ली की तरफ जा रहा था। उड़ान भरने के दौरान विमान का इंजन रनवे के अंतिम छोर में जमी बर्फ से जा टकराया। पायलट की सूझबूझ के कारण विमान बड़े हादसे से बच गया। इसके बाद एयरपोर्ट पर तैनात फायर और इमरजेंसी सर्विसेस के कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। एयरपोर्ट सुरक्षा के कर्मचारी भी मौके पर आए।
झटका लगने से डरे विमान के यात्री

झटका लगने के कारण यात्री डर गए थे। उन्हें तुंरत बाहर निकाला गया। बताया गया कि इस हादसे से कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। काफी देर तक एयरपोर्ट पर अफरा.तफरी का मौहोल रहा। इस दौरान किसी यात्री को नुकसान नहीं हुआ। अधिकारियों की तरफ से बताया गया कि रनवे पर उड़ान भरते हुए विमान का इंजन बर्फ से टकरा गया। इस दुर्घटना पर जांच के आदेश दिए गए हैं।
कश्मीर में जमकर हो रही है बर्फबारी

बता दें कि कश्मीर में इस समय खूब बर्फबारी हुई है। कुछ दिन श्रीनगर एयरपोर्ट भी बंद रहा था। क्योंकि रनवे पर बर्फ की मोटी चादर जम गई थी। उसे हटाने के बाद ही एयरपोर्ट पर आवाजाही को शुरू किया गया था। रनवे से बर्फ को हटाकर साइड किया गया था। अब जांच की जा रही है कि किसकी लापरवाही के कारण बर्फ यहां पर रहने दी गई थी। अगर समय पर पायलट सूझबूझ का इस्तेमाल नहीं करता तो बड़ा हादसा हो सकता था।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ynly3

Home / Miscellenous India / श्रीनगर एयरपोर्ट पर 233 यात्रियों को लेकर जा रहा इंडिगो का विमान बाल-बाल बचा, बर्फ से जा टकराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो