scriptAMU के बाद जामिया में भी जिन्ना पर घमासान, राइट विंग ने लगाए ‘विवादित नारे’ | jamia millia faces protest after amu in jinnah controversy | Patrika News
विविध भारत

AMU के बाद जामिया में भी जिन्ना पर घमासान, राइट विंग ने लगाए ‘विवादित नारे’

उत्तर प्रदेश से जिन्ना की तस्वीर पर शुरू हुआ विवाद अब दिल्ली पहुंच गया है।

May 09, 2018 / 11:46 am

Shweta Singh

jamia millia faces protest after amu in jinnah controversy

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश से जिन्ना की तस्वीर पर शुरू हुआ विवाद अब दिल्ली पहुंच गया है। मंगलवार को नई दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया के मेन गेट पर कुछ प्रदर्शनकारी अचानक आए और ‘जिन्ना प्रेमी भारत छोड़ो’ के नारे लगाने शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारियों वहां जमकर ‘वंदे मातरम’ के भी नारे लगाए। बता दें कि ये विवाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ हॉल में टंगी जिन्ना की एक तस्वीर से शुरू हुआ था।

विरोध में आए लोगों ने नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला
जानकारी के मुताबिक मंगलवार की शाम करीब दो दर्जन प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी की फिर कुछ देर वापस चले गए। बताया जा रहा है कि विरोध में आए लोगों ने नारेबाजी करते हुए वहां जुलूस भी निकाला था। यूनिवर्सिटी के छात्रों ने बताया कि एक 25-30 लोगों का एक झुंड हाथों में पोस्टर लिए जामिया मिलिया इस्लामिया के बाहर पहुंचा और नारेबाजी करते हुए यूनिवर्सिटी के गेट नंबर 7 पर पहुंचा। छात्रों के अनुसार ये लोग एक राइट विंग के मेंबर थे। पुलिस को जब तक इन सब के बारे में पता चला तब तक वे सभी प्रदर्शनकारी वहां से जा चुके थे। हालांकि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इस मामले में अपनी तरफ से कोई कंप्लेंट नहीं दर्ज कराई है।

ATM फ्रॉड का शिकार हुई छात्रा ने दे दी जान, आर्थिक रूप से कमजोर है परिवार

ऐसे शुरू हुआ था विवाद
आपको बता दें कि इस घटना के बाद भी राहत की बात है कि यूनिवर्सिटी में शांति का माहौल बरकार रहा। गौरतलब है कि इस विवाद ने उस वक्त हवा पकड़ी थी, जब बीजेपी सांसद ने एएमयू में जिन्ना की तस्वीर पर आपत्ति जताते हुए उसे हटाने की मांग की थी। दूसरी तरफ एएमयू के मौजूदा छात्र और पूर्व छात्रों ने जिन्ना की तस्वीर को हटाने से मना कर दिया था। छात्रों का कहना था कि जिन्ना भारतीय इतिहास का हिस्सा हैं, इसलिए वह उनकी तस्वीर नहीं हटाएंगे। इसके बाद इस मामले को लेकर काफी बवाल हुआ। हालांकि कुछ समय के लिए तस्वीर को हटाया गया था।

Home / Miscellenous India / AMU के बाद जामिया में भी जिन्ना पर घमासान, राइट विंग ने लगाए ‘विवादित नारे’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो