scriptईद की नमाज के बाद श्रीनगर में वापस ली गई ढील, धारा 144 लागू | Jammu Kashmir: Again Security Tight In Srinagar | Patrika News
विविध भारत

ईद की नमाज के बाद श्रीनगर में वापस ली गई ढील, धारा 144 लागू

Jammu And Kashmir Updates: जम्मू हालात सामान्य, श्रीनगर में वापस ली गई ढील
घाटी में अब भी धारा 144 लागू
ईद की नमाज को लेकर जम्मू-कश्मीर में दी गई थी ढील

Aug 12, 2019 / 01:47 pm

Kaushlendra Pathak

jammu kashmir
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद माहौल तनावपूर्ण है। हालांकि, जम्मू में स्थिति सामान्य है लेकिन कश्मीर में अब भी हालात ठीक नहीं है। ईद की नमाज को लेकर आज थोड़ी राहत दी गई थी। लेकिन, एक बार फिर ढील वापस ले ली गई है।
श्रीनगर के डेवलेपमेंट कमिश्नर ( डीसी ) शाहिद चौधरी ने कहा कि घाटी में ईद को लेकर जो ढील दी गई थी वह अब वापस ले ली गई है। सुबह ईद की नमाज के लिए लोगों को छूट दी गई थी, जिसके तहत लोगों को बाहर आने के लिए कहा गया था।
ईद की नमाज अता करने के बाद एक अब फिर से पाबंदियां लगा दी गई हैं। उन्होंने कहा कि श्रीनगर में अभी भी धारा 144 लागू है। साथ ही फोन, इंटरनेट की सुविधा अब भी बंद है।
पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: बीजेपी को लेकर हिरासत में भिड़े महबूबा-उमर, अलग रखे गए दोनों

jammu kashmir
इससे पहले घाटी में लोग अपने घरों से निकले और मस्जिदों में जाकर ईद की नमाज अता की। इस दौरान सभी मस्जिदों में सुरक्षा-व्यवस्था के पुख्ता इंताजम किए गए थे।
इधर, लेह- लद्दाख में भी ईद को देखते हुए सुरक्षा बढ़ाई गई है। कारगिल में हालात सामान्य हैं, लेकिन इंटरनेट अभी भी बंद है। हालांकि, लेह में इंटरनेट काम कर रहा है। जहां एक तरफ घाटी में धारा 144 लागू है, वहीं दूसरी तरफ जम्मू में एक बार फिर रौनक लौट आई है।
जम्मू से धारा 144 हटा दी गई है, स्कूल-कॉलेज-बाजार फिर खुल गए हैं। हालांकि, सुरक्षा के पुख्ता इंताजम किए गए हैं और चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है। जम्मू में प्रशासन कड़ी नजर बनाए हुए है।
पढ़ें- NSA अजीत डोभाल का तोहफा, घाटी में तैनात सुरक्षाबलों को दिए 300 फोन

jammu kashmir
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद देश और दुनिया में यह चर्चा का विषय बना हुआ है। पाकिस्तान भी भारत को लगातार धमकी दे रहा है। कश्मीर और देश के कई नेता भी केन्द्र सरकार के इस फैसले के विरोध में हैं। हालांकि, पीएम मोदी ने साफ कहा है कि सरकार ने काफी सोच समझकर यह फैसला लिया है और इस फैसले से घाटी के दिन बदलेंगे।

Home / Miscellenous India / ईद की नमाज के बाद श्रीनगर में वापस ली गई ढील, धारा 144 लागू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो