scriptJammu-kashmir: Kulgam में सुरक्षाबलों ने 2 आतंंकियों को किया ढेर, JCO समेत 3 जवान भी घायल | Jammu-kashmir: Two terrorists killed in Kulgam Encounter | Patrika News
विविध भारत

Jammu-kashmir: Kulgam में सुरक्षाबलों ने 2 आतंंकियों को किया ढेर, JCO समेत 3 जवान भी घायल

South Kashmir के Kulgam में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों को मार गिराया
सुरक्षाबलों ने Jammu-Kashmir के राजौरी जिले से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए

नई दिल्लीJul 04, 2020 / 08:12 pm

Mohit sharma

Jammu-kashmir: Kulgam में सुरक्षाबलों ने 2 आतंंकियों को किया ढेर, JCO समेत 3 जवान भी घायल

Jammu-kashmir: Kulgam में सुरक्षाबलों ने 2 आतंंकियों को किया ढेर, JCO समेत 3 जवान भी घायल

नई दिल्ली। दक्षिण कश्मीर ( South Kashmir ) के कुलगाम ( Kulgam Encounter ) में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों को मार गिराया है। जबकि मुठभेड़ अभी जारी है। जानकारी के अनुसार यहां गांव आरा ( Arrah area )में सुरक्षा बलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद उन्होंने पूरे इलाके की घेराबंदी करते ही सर्च ऑपरेशन ( Search operation ) शुरू कर दिया। इस दौरान जब आतंकियों से आत्मसमर्पण करने को कहा गया तो उन्होंने अचानक फायरिंग शुरू कर दी। जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की। इस तरह से कुछ ही देर में मुठभेड़ शुरू हो गई। इस गोलीबारी में सेना के JCO समेत तीन जवान भी घायल हो गए हैं। फिलहाल घायलों को 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

India-China Dispute: Kapil Sibal बोले- Nehru के समय China ने छोड़ दिया था Galwan Valley पर दावा

https://twitter.com/ANI/status/1279349078061506561?ref_src=twsrc%5Etfw

वहींं, सुरक्षाबलों ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए। पुलिस ने कहा कि एक अभियान के दौरान राजौरी जिले में सुरक्षाबलों ने आज एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया, जहां से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ।
बरामद हथियारों और गोला-बारूद में बैरल ग्रेनेड लांचर (यूबीजीएल), 11 यूबीजीएल ग्रेनेड, 14 एके मैगजीन, 2 मैगजीन के साथ चीनी पिस्तौले, चीनी ग्रेनेड 1, आईईडी बनाने वाली चीजों के साथ डेटोनेटर, प्रेशर माइन 2, पिका राउंड 6 और एके राउंड 920 शामिल हैं।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को कहा था कि श्रीनगर शहर में अपना ठिकाना स्थापित करने से पहले ही आतंकवादी मारे जा रहे हैं। आईजीपी (कश्मीर) विजय कुमार ने शुक्रवार को श्रीनगर शहर के मालाबाग इलाके में एक मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए सीआरपीएफ जवान को सम्मान में आयोजित पुष्पांजलि समारोह के मौके पर मीडिया से बात की। इस दौरान कुमार ने कहा कि श्रीनगर में मुठभेड़ में पुलिस और सीआरपीएफ ने अनंतनाग जिले के एक कमांडर जाहिद दास को मार गिराया।

 

Home / Miscellenous India / Jammu-kashmir: Kulgam में सुरक्षाबलों ने 2 आतंंकियों को किया ढेर, JCO समेत 3 जवान भी घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो