scriptKarnataka: 20 districts unlocked, autos and cabs will run from Monday | कर्नाटक : बेंगलुरु सहित 20 जिले अनलॉक, सोमवार से चलेंगे ऑटो और कैब, सर्शत उद्योग और परिधान इकाइयों को अनुमति | Patrika News

कर्नाटक : बेंगलुरु सहित 20 जिले अनलॉक, सोमवार से चलेंगे ऑटो और कैब, सर्शत उद्योग और परिधान इकाइयों को अनुमति

महामारी कोरोना को फैसलने से रोकने के लिए कर्नाटक में करीब दो महीने के पूर्ण बंद के बाद राज्य सरकार ने बेंगलुरू सहित 19 अन्य जिलों में 14 जून से सुबह से लॉकडाउन प्रतिबंधों को कम करने का फैसला किया है।

नई दिल्ली

Published: June 11, 2021 09:16:19 am

नई दिल्ली। महामारी कोरोना वायरस को फैसलने से रोकने के लिए कर्नाटक में करीब दो महीने के पूर्ण बंद के बाद राज्य सरकार ने बेंगलुरू सहित 19 अन्य जिलों में 14 जून से सुबह से लॉकडाउन प्रतिबंधों को कम करने का फैसला किया है। इसके साथ ही सरकार ने शेष 11 जिलों में 21 जून तक सख्त तालाबंदी प्रतिबंदी जारी रखने का फैसला किया है। क्योंकिन उन क्षेत्रों में कोविड संक्रमितों की संख्या में कमी नहीं आई है।

Monday
Monday

इन जिलों में बैक और ऑटोरिक्शा का संचालन
राज्य सरकार के नए नियमों के अनुसार, 20 जिलों में रियायतों में कैब और ऑटोरिक्शा का संचालन (प्रति सवारी अधिकतम दो यात्रियों के साथ), सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच आवश्यक दुकानें खोलना (वे वर्तमान में सुबह 10 बजे बंद हैं), पार्क सुबह 5 से 10 बजे तक खुले रहने के लिए, सभी उद्योग 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक कारोबार कर सकते हैं। हालांकि, सरकार ने राज्य में शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू जारी रखने का फैसला किया। 20 जिलों में आगामी सोमवार से तालाबंदी में ढील दी गई है। सप्ताहांत कर्फ्यू शुक्रवार शाम 7 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा।

यह भी पढ़ें

तीसरी लहर से पहले खुशखबरी: इस महीने आ सकती है बच्चों की स्वदेशी वैक्सीन, टीके के तीसरे चरण का परीक्षण पूरा

इन 11 जिलों में कोई ढील नहीं
वहीं प्रदेश की 11 जिलों कोरोना के मामलों में कोई कमी नहीं आ रही है, जो गहरी चिंता का विषय है। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने यहां कोई रियायत नहीं दी है। चिक्कमगलुरु, शिवमोग्गा, दावणगेरे, मैसूर, चामराजनगर, हसन, दक्षिण कन्नड़, बेंगलुरु ग्रामीण, मांड्या, बेलागवी और कोडागु में लॉकडाउन प्रतिबंधों में कोई ढील नहीं दी है। येदियुरप्पा ने लोगों से बिना कारण के बाहर नहीं निकलने की अपील की और उनसे राज्य द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करके कोविड संक्रमण के प्रसार को रोकने में मदद करने का आग्रह किया।

यह भी पढ़ें

Patrika Positive News: मसीहा से कम नहीं जग्गा पहलवान, कंधों पर लेकर जाते सिलेंडर, हाथों से खिलाते हैं खाना

50 प्रतिशत उद्योग, परिधान इकाइयां 30 प्रतिशत
मंत्रियों और अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि तकनीकी सलाहकार समिति द्वारा दिए गए सुझावों के आधार पर 20 जिलों में तालाबंदी प्रतिबंधों में ढील दी गई है। सभी उद्योगों और विनिर्माण इकाइयों को 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ खोलने की अनुमति होगी, जबकि परिधान उद्योग 30 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम कर सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि निर्माण गतिविधियों की अनुमति दी जाएगी और निर्माण कार्य से संबंधित सभी दुकानें खुली रहेंगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra: गृहमंत्री शाह ने महाराष्ट्र के उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच NIA को सौंपी, नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के बाद हुआ था मर्डरMaharashtra Politics: बीएमसी चुनाव में होगी शिंदे की असली परीक्षा, क्या उद्धव ठाकरे को दे पाएंगे शिकस्त?PM Modi In Telangana: 6 महीने में तीसरी बार तेलंगाना के CM केसीआर ने एयरपोर्ट पर PM मोदी को नहीं किया रिसीवSingle Use Plastic: तिरुपति मंदिर में भुट्टे से बनी थैली में बंट रहा प्रसाद, बाजार में मिलेंगे प्लास्टिक के विकल्पकेरल में दिल दहलाने वाली घटना, दो बच्चों समेत परिवार के पांच लोग फंदे पर लटके मिलेक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशाना500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.