scriptकश्मीर पुलिस के शिकंजे में हिजबुल आतंकियों के दो मददगार, यूं देते थे दहशत में साथ | Kashmir Police detains two Hizbul Mujahidin's helpers from Awantipora | Patrika News
विविध भारत

कश्मीर पुलिस के शिकंजे में हिजबुल आतंकियों के दो मददगार, यूं देते थे दहशत में साथ

राज्य पुलिस ने इन दोनों के पास से काफी मात्रा में नकदी बरामद की है। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और पुलिस जांच में जुटी है।

नई दिल्लीSep 28, 2018 / 07:02 pm

Patrika Desk

d

कश्मीर पुलिस के शिकंजे में हिजबुल आतंकियों के दो मददगार, यूं देते थे दहशत में साथ

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने राज्य के अवंतीपुरा में शुक्रवार को आतंकियों के मददगार दो युवकों को गिरफ्तार किया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार युवक दानिश अहमद लोन और राजा इलियास मक्रू आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े हुए हैं। राज्य पुलिस ने इन दोनों के पास से काफी मात्रा में नकदी बरामद की है। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और पुलिस जांच में जुटी है।
नेटवर्क का पता लगा रही है पुलिस

खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस और सुरक्षाबलों ने संयुक्त ऑपरेशन चलाया और अवंतीपुरा से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है और इस पूरे नेटवर्क का पता लगाने का प्रयास कर रही है। इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है। गौरतलब है कि कुछ भटके हुए स्थानीय लोगों की मदद से पाकिस्तानी आतंकी राज्य में तबाही मचाते हैं। इन्हीं लोगों की मदद से उन्हें स्थानीय रास्तों और सुरक्षा बलों की जानकारी मिलती है।
आतंकियों को देते थे अहम जानकारियां

दोनों गिरफ्तार युवक आतंकियों को इलाके में होने वाली हर गतिविधियों की जानकारी दिया करते थे। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर इनके नेटवर्क का पता लगाने का प्रयास कर रही है। जानकारी के अनुसार पुलिस और सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि पुलवामा के अवंतीपुरा में कुछ लोग आतंकियों की मदद कर रहे हैं। ये सभी लोग आतंकियों को न केवल भारतीय सुरक्षाबलों की ओर से होने वाली गतिविधियों की जानकारी देते थे बल्‍कि कई बार उन्‍हें सुरक्षित ठिकाना मुहैया कराने का भी काम करते थे।

Home / Miscellenous India / कश्मीर पुलिस के शिकंजे में हिजबुल आतंकियों के दो मददगार, यूं देते थे दहशत में साथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो