scriptLG Anil Baijal ने पलटा Delhi Government फैसला, अब दिल्ली को Hospitals में सबको मिलेगा इलाज | LG Anil Baijal overturns Delhi Government's decision over treatment in delhi hospitals | Patrika News

LG Anil Baijal ने पलटा Delhi Government फैसला, अब दिल्ली को Hospitals में सबको मिलेगा इलाज

locationनई दिल्लीPublished: Jun 08, 2020 07:23:39 pm

Submitted by:

Mohit sharma

LG Anil Baijal ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का फैसला पलटा
Delhi’s Hospitals में अब बाहरी लोग भी करा सकेंगे अपना इलाज

LG Anil Baijal ने पलटा Delhi Government फैसला, अब दिल्ली को Hospitals में सबको मिलेगा इलाज

LG Anil Baijal ने पलटा Delhi Government फैसला, अब दिल्ली को Hospitals में सबको मिलेगा इलाज

नई दिल्ली। दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ( AAP Goverment ) और उपराज्यपाल अनिल बैजल ( Lieutenant Governor Anil Baijal ) में एक बार फिर से खींचतान नजर आने लगी है। ताजा मामला दिल्ली सरकार ( Delhi Goverment ) के उस फैसले से जुड़ा हुआ है, जिसको उपराज्यपाल ने पलट दिया हॅै। दरअसल, उपराज्यपाल बैजल ( LG Anil Baijal ) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ( CM Arvind Kejriwal ) उस फैसले का पलट दिया है, जिसमें दिल्ली के निजी और सरकारी अस्पतालों ( Delhi Hospitals ) में केवल दिल्ली के ही कोरोना रोगियों ( Coronavirus in Delhi ) के इलाज किए जाने की बात कही गई थी।

6. Jammu-Kashmir: Shopian में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को किया ढेर, मरने वालों में हिजबुल कमांडर फारूक अहमद भट्ट भी शामिल!

https://twitter.com/ANI/status/1269972710127357956?ref_src=twsrc%5Etfw

सूत्रों अनुसार यह निर्देश उपराज्यपाल बैजल ने बतौर डीडीएमए चेयरपर्सन की हैसियत से दिया है। उन्होंने प्रशासन और संबंधित विभागों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि बाहरी लोगों को इलाज के लिए मना न किया जाए। उपराज्यपाल का यह फैसला दिल्ली से बाहर के उन लोगों के लिए जरूर राहतभरा है, जो कोरोना महामारी के दौरान सरकारी अस्पतालों में इलाज की मांग कर रहे थे।

Weather Forecast: Monsoon ने पकड़ी तेज गति, देश के इन हिस्सों में बारिश की संभावना

https://twitter.com/ArvindKejriwal?ref_src=twsrc%5Etfw

आपको बता दें कि रविवार को दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने फैसला लिया कि दिल्ली के सरकारी और गैर सरकारी अस्पतालों में केवल यहीं के रहने वाले मरीजों का इलाज किया जाएगा। जबकि राजधानी स्थित केंद्र सरकार के अस्पतालों में सभी लोगों का इलाज किया जाएगा। दरअसल, दिल्ली कैबिनेट द्वारा यह फैसला कोरोना संक्रमण के प्रसार को देखते हुए लिया गया था।

इसका ऐलान करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि जून महीने के अंत तक दिल्ली में कम से कम 15 हजार कोरोना के रोगियों के लिए बेड की जरूरत होगी। जिसको ध्यान में रखते हुए एक्सपर्ट कमेटी की ओर से पेश की गई रिपोर्ट के आधार पर सरकार ने यह फैसला लिया है कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में केवल दिल्ली के ही लोग इलाज कराएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो