scriptJammu-Kashmir: Shopian में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को किया ढेर, मरने वालों में हिजबुल कमांडर फारूक अहमद भट्ट भी शामिल! | Jammu-Kashmir: Five terrorists killed in in Reban area of Shopian | Patrika News

Jammu-Kashmir: Shopian में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को किया ढेर, मरने वालों में हिजबुल कमांडर फारूक अहमद भट्ट भी शामिल!

locationनई दिल्लीPublished: Jun 07, 2020 07:44:09 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Jammu-Kashmir के Shopian जिले में सुरक्षाबलों ने एक Encounter में पांच आतंकवादी मारे गए
इससे पहले शुक्रवार को राजौरी जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया था

Jammu-Kashmir: Shopian में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, Encounter  में 5 आतंकियों को किया ढेर

Jammu-Kashmir: Shopian में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, Encounter में 5 आतंकियों को किया ढेर

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) में रविवार को सेना के हाथ बड़ी सफलता लगी है। यहां शोपियां ( Shopian ) जिले में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ ( Shopian Encounter ) में पांच आतंकवादी मारे गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इस मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर फारूक अहमद भट्ट भी मारा गया है। बताया जा रहा है कि करीब दो हफ्ते पहले कुलगाम के येरिपोरा में हुई मुठभेड़ में फारूक भाग निकला था। हालांकि फारूक के मारे जाने को लेकर सेना या जम्मू—कश्मीर पुलिस का अभी अधिकारिक बयान नहीं आया है।

जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों को शोपियां के रेबन गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना मिली थी। रविवार सुबह सेना और पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा गांव में घेराव किया गया। जैसे ही सुरक्षाबल आतंकवादियों के छिपे होने की जगह पर पहुंचे, आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। मारे गए आतंकवादियों की पहचान का पता लगाया जा रहा है।

इंदिरा चलीं गईं, गरीबी वहीं की वहीं रही, मोदी ने जो बोला वो किया: अमित शाह

https://twitter.com/ANI/status/1269478970593927168?ref_src=twsrc%5Etfw
आपको बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को राजौरी जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि मेलारी गांव में आतंकवादियों के एक समूह के छिपे होने की खुफिया जानकारी के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स के सैनिकों, स्थानीय पुलिस के विशेष अभियान समूह और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों की टुकड़ी ने गुरुवार देर रात तलाशी अभियान चलाया था। जिस स्थान में आतंकी छिपे हुए थे, जैसे ही वहां सुरक्षाबल पहुंचे उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी और मुठभेड़ शुरू हो गई। जवानों ने एक आतंकी को मार गिराया है। मारे गए आतंकी के पास से एक एक-47 राइफल और चार बम बरामद हुए।
Digvijay Singh ने Jyotiraditya को बताया बेटे जैसा, BJP में तवज्जो न मिलने का दुख

https://twitter.com/ANI/status/1269609110581899265?ref_src=twsrc%5Etfw
Coronavirus को लेकर China का स्पष्टीकरण, श्वेतपत्र में खुद का बताया बेकसूर

आपको बता दें कि जम्मू—कश्मीर में आतंकी घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। इसके साथ ही खुफिया एजेंसी पाक समर्थिक घुसपैठियों द्वारा भारत के कई शहरों में आतंकी वारदातों की साजिश का भंडाफोड़ कर चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो