महाराष्ट्र: NCP ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 2 करोड़ रुपये दिया दान

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री राहत कोष में 2 करोड़ रुपये दान दिया है। एनसीपी के नेता और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आधिकारिक निवास वर्षा में पहुंचकर सीएम को दो करोड़ रुपये का चेक सौंपा।

मुंबई। देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में हालात बहुत खराब हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में खराब होते हालात के बीच सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर तैयारियां शुरू करें।

वहीं, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री राहत कोष में 2 करोड़ रुपये दान दिया है। एनसीपी के नेता और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आधिकारिक निवास वर्षा में पहुंचकर सीएम को दो करोड़ रुपये का चेक सौंपा।

यह भी पढ़ें :- महाराष्ट्र: सीएम उद्धव ठाकरे ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सभी जिलों को किया अलर्ट

एनसीपी ने एक बयान में कहा, पार्टी ने शुक्रवार को महाराष्ट्र सरकार को COVID-19 संकट से निपटने और राज्य में टीकाकरण अभियान को तेजी से चलाने में मदद के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 2 करोड़ रुपये का योगदान दिया है। इस राशि का एक चेक मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को उनके आधिकारिक निवास वर्षा में सौंप दिया गया है।

महाराष्ट्र में 18-45 साल के लोगों का होगा मुफ्त टीकाकरण

बता दें कि इस विशेष मौके पर उप मुख्यमंत्री अजीत पवार, जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल और बारामती के सांसद सुप्रिया सुले समेत तमाम एनसीपी के नेता मौजूद थे। पार्टी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कुल योगदान में से 1 करोड़ राशि राष्ट्रवादी वेलफेयर ट्रस्ट (एनसीपी के धर्मार्थ ट्रस्ट) द्वारा जुटाई गई थी, जबकि शेष राशि राज्य के सभी एनसीपी सांसदों, विधायकों और एमएलसी के एक महीने के वेतन के माध्यम से जुटाई गई है।

यह भी पढ़ें :- महाराष्ट्र सरकार ने केन्द्र सरकार से रोजाना 70,000 रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध कराने की मांग की

एनसीपी ने कहा कि पिछले एक साल से महाराष्ट्र "अभूतपूर्व" संकट का सामना कर रहा है और महामारी के कारण राज्य आर्थिक मंदी से गुजर रहा है। "राज्य के लोगों में बढ़ते तनाव के बीच सरकार ने 18-44 साल के आयु वर्ग के लोगों को मुफ्त टीकाकरण करने का फैसला किया है। एनसीपी ने कहा कि पार्टी इस संकट की घड़ी में महाराष्ट्र के हर नागरिक की मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसलिए, मुख्यमंत्री राहत कोष में 2 करोड़ रुपये का योगदान दिया है।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned