scriptमहाराष्ट्र: सीएम उद्धव ठाकरे ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सभी जिलों को किया अलर्ट | Maharashtra: CM Uddhav Thackeray alerts all districts about Corona's third wave | Patrika News

महाराष्ट्र: सीएम उद्धव ठाकरे ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सभी जिलों को किया अलर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Apr 30, 2021 06:19:09 pm

Submitted by:

Anil Kumar

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सभी जिलों के अधिकारियों से अपने-अपने जिले में तुरंत ऑक्सीजन प्रोजेक्ट की स्थापना करने को कहा है। साथ ही आवश्यक दवाओं के स्टॉक सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं।

uddhavthackeray.jpg

Maharashtra: CM Uddhav Thackeray alerts all districts about Corona’s third wave

मुंबई। देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने चिंताएं बढ़ा दी हैं। हर दिन सैंकड़ों की संख्या में लोगों की मौत हो रही है। वहीं अब कोरोना की दूसरी लहर से सबसे अधिक प्रभावित महाराष्ट्र की ओर से संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

इसी कड़ी में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को राज्य के सभी जिलाधिकारियों के साथ बैठक की और कोरोना की तीसरी लहर को लेकर जरूरी तैयारियां करने के सख्त निर्देश दिए हैं। सीएम ठाकरे ने अधिकारियों से अपने-अपने जिले में तुरंत ऑक्सीजन प्रोजेक्ट की स्थापना करने को कहा है। साथ ही आवश्यक दवाओं के स्टॉक सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें
-

उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को पत्र लिख कर कोविड-19 से निपटने के लिए सहायता मांगी

उन्होंने कहा कि हमें कोरोना की ‘तीसरी लहर’ ( Third Wave Of Corona ) के लिए तैयार और बहुत सावधान रहना होगा। मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) के मुताबिक, कोरोना की स्थिति के बारे में संभागीय आयुक्त, कलेक्टर, नगर आयुक्त से बात करते हुए, मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को साफ निर्देश दिए है कि न केवल घोषणा, बल्कि जमीनी तौर पर इसका कार्यान्वयन भी दिखना चाहिए।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80znaa

महाराष्ट्र में अब तक 64 हजार से अधिक की मौत

आपको बता दें कि कोरोना महामारी से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित हुआ है। महाराष्ट्र में अब तक कोरोना संक्रमण से 64,760 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 42,95,027 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

वहीं यदि पूरे देश की बात करें तो 1,95,123 लोगों की जाना जा चुकी है और 1,73,13,163 लोग संक्रमित हुए हैं। पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण ने अब तक 31,10,124 लोगों की जान ले ली है, जबकि 14,72,11,802 लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80z4gy
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो