scriptमणिशंकर अय्यर का मोदी सरकार पर हमला, बोले -इन कायरों को देखो, 36 मंत्रियों में से सिर्फ 5 को कश्मीर भेजा | Mani Shankar Aiyar tarrget Modi govt ministers on Jammu Kashmir | Patrika News
विविध भारत

मणिशंकर अय्यर का मोदी सरकार पर हमला, बोले -इन कायरों को देखो, 36 मंत्रियों में से सिर्फ 5 को कश्मीर भेजा

मणिशंकर अय्यर ( mani shankar aiyar ) ने कश्मीर को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना
केंद्रीय मंत्रियों को बताया कायर
जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) जा रहे हैं मोदी सरकार के 36 केंद्रीय मंत्री

Jan 21, 2020 / 11:04 am

Shivani Singh

mani-shankar-aiyar.jpg

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ( mani shankar aiyar ) ने मोदी सरकार पर जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) को लेकर जमकर हमला बोला है। उन्होंने मोदी सरकार ( Modi Govt ) के 36 केंद्रीय मंत्रियों पर निशाना साधते हुए उन्हें डरपोक बताया है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 36 केंद्रीय मंत्रियों का दौरा है। 36 में से 31 जम्मू जाएंगे और 5 कश्मीर का दौरा करेंगे।

यह भी पढ़ें

Delhi Election 2020: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, केजरीवाल के सामने सुनील यादव को उतारा

मणिशंयर अय्यर ने केरल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘जम्मू-कश्मीर में 36 केंद्रीय मंत्री भेज रहे हैं। इन कायरों को देखो, 31 जम्मू और सिर्फ 5 कश्मीर में जा रहे हैं। इस दौरान कांग्रेस नेता ने जम्मू-कश्मरी से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बारे में भी जिक्र किया।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

अय्यर ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग कहते हैं राज्यसभा में अन्य पार्टियों को मिलाकर हमारे पास करीब-करीब बहुमत है। इस बहुमत के दम पर जो भी हमारे दिमाग में मुस्लिम विरोधी कानून है आइए उन सभी बिलों को आगे बढ़ाते हैं।

उन्होंने कहा कि इस सरकार ने इसकी शुरुआत संविधान का आर्टिकल 370 (निरस्त) और 35 ए से की। इसके बाद लद्दाख और जम्मू-कश्मीर के बीच रियासत का बंटवारा किया और इसके बाद घाटी के लोगों का उत्पीड़न किया। कश्मीर के 4,000 नेताओं को जेल में बंद किया गया।

यह भी पढ़ें

वेंकैया नायडू ने खेत में काम कर रहे तमिलनाडु के CM पलनीस्वामी की तस्वीर पोस्ट की

कांग्रेस नेता ने कहा कि कई ऐसे देशद्रोही हैं जिन्हें हम अब देख रहे हैं। लेकिन तब हर समाज में देशद्रोही होते थे। ये लोगों के प्रतिनिधि नहीं हैं। ये लोग जनता के प्रतिनिधि होते तो इन्हें कई सालों पहले ही चुन लिया जाता।

अय्यर ने कहा, ‘घाटी में हम कितने चुनाव करवा चुके हैं? इन लोगों में से कुछ लोग ऐसे थे जो चुने गए थे, लेकिन कुछ लोग ऐसे थे कि उस मुद्दों को भी धोखा दे डाले।’

Home / Miscellenous India / मणिशंकर अय्यर का मोदी सरकार पर हमला, बोले -इन कायरों को देखो, 36 मंत्रियों में से सिर्फ 5 को कश्मीर भेजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो