Fog ने लगाया रफ्तार पर ब्रेक, कई ट्रेनें लेट तो कुछ हुईं रद्द, उड़ानों पर भी पड़ा असर

  • Fog के चलते रफ्तार पर लगा ब्रेक
  • कई ट्रेनें चल रही लेट तो कुछ को किया गया रद्द
  • उड़ानों और सड़क यातायात पर भी खराब मौसम का असर

नई दिल्ली। देशभर में मौसम का मिजाज ( Weather Update ) लगातार बदल रहा है।खास तौर पर उत्तर भारत में सर्दी और कोहरे का का सितम जारी है। वहीं मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक उत्तर भारत के ज्यादा इलाकों में घरे कोहरे का अलर्ट जारी किया है। राजधानी दिल्ली में फॉग ( Fog )लोगों की मुश्किल बढ़ा सकता है।

कड़ाके की ठंड और घने कोहरे ने जिंदगी की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है। कई ट्रेनें ( Train Late ) और फ्लाइट ( Flight ) घने कोहरे के चलते या तो लेट रही चल रही हैं या फिर रद्द कर दी गई हैं। फॉग का सीधा असर यातायात पर देखने को मिल रहा है। आप भी अगर यात्रा की योजना बना रहें तो एक बार फिर जान लें कि कौनसी ट्रेनें देरी से चल रही हैं और कौन सी रद्द हो चुकी हैं।

सर्दी ने तोड़ा 30 वर्षों का रिकॉर्ड, मौसम विभाग ने देश के इन राज्यों में जारी किया कड़ाके की ठंड का अलर्ट

उत्तर रेलवे क्षेत्र में 14 ट्रेनें लेट
उत्तर भारत शीत लहर की चपेट में है। वहीं उत्तर भारत के कई इलाकों में घना कोहरा भी देखने को मिल रहा है। कोहरे के कारण उत्तर रेलवे क्षेत्र में 14 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। वहीं कोरोना, कोहरे और अन्य कारणों की वजह से कुछ ट्रेनें रद्द भी हैं।

देश में शुक्रवार को 13 ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है। वहीं कई ट्रेनों को या तो रिशेड्यूल किया गया है या फिर डाइवर्ट किया गया है।

रिशेड्यूल और डाइवर्ट ट्रेनें
ट्रेन नंबर 02053 हावड़ा-अमृतसर एक्स्प्रेस, 0254 अमृतसर- हावड़ा एक्सप्रेस, 02408 कर्मभूमिक सुपरफास्ट, 02904 गोल्डन टेम्पल मेल, 02925 बीडीटीएस-एएसआर स्पेशल, 02926 पश्चिम एक्स्प्रेस, 04652 हमसफर एक्सप्रेस, 04653 कर्मभूमिक एक्स्प्रेस, 04674 शहीद एक्सप्रेस, 08310 जेएटी-एसबीपी एक्सप्रेस स्पेशल प्रमुख रूप से शामिल हैं।

उड़ानों पर भी पड़ा असर
खराब मौसम का सीधा असर उड़ानों पर भी पड़ा है। कई फ्लाइट्स भी देरी से चल रही हैं। विमान कंपनी स्पाइसजेट ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि खराब मौसम के कारण बागडोगरा की उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं। ऐसे में यात्री यात्रा से पहले अपनी फ्लाइट का स्टेटस चेक कर लें।

कोहरे के कारण कई इलाकों में सड़कों पर विजिबिलिटी कम हो गई है। ऐसे में लोगों को वाहन चलाने में दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी से भी सड़कों पर कुछ वक्त के लिए आवाजाही थमती हुई दिखाई दी।

देश में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने से पहले स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइन, जानिए टीका लगाने से पहले ये जरूरी बातें

कई राज्यों में कोहरे का अलर्ट
आईएमडी ने उत्तर राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम और त्रिपुरा में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned