scriptमेडिकल प्रोफेशनल्स ने ममता बनर्जी को लिखी खुली चिट्ठी, कोरोना से मौतों के आंकड़े छिपाने का लगाया आरोप | Medical professionals write open letter to Mamta Banerjee hiding corroboration of death figures from Corona | Patrika News
विविध भारत

मेडिकल प्रोफेशनल्स ने ममता बनर्जी को लिखी खुली चिट्ठी, कोरोना से मौतों के आंकड़े छिपाने का लगाया आरोप

डॉक्टरों और हेल्थकर्मियो ने लगाया गलत आंकड़े पेश करने का आरोप
सरकार के रवैये को लेकर यंग प्रोफेशनल्स में असंतोष
पश्चिम बंगाल को भुगतना पड़ेगा गंभीर परिणाम

नई दिल्लीApr 24, 2020 / 10:45 am

Dhirendra

17200c28-2a0c-4373-be4f-7801a014b450.jpg
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल (West Bengal) से बाहर रह रहे बंगाली डॉक्टरों और मेडिकल प्रोफेशनलों में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या व मौत के आंकड़े तोड़ मरोड़कर पेश करने को लेकर असंतोष की स्थिति है। उन्होंने कुछ अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट देखने के बाद कोरोना वायरस के खिलाफ पश्चिम बंगाल में जारी लड़ाई को लेकर संदेह जता दिया है। मेडिकल प्रोफेशनल्स ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( CM Mamata banerjee ) को खुली चिट्ठी लिखकर इंसानियत के नाम पर कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित मरीजों के आंकड़ों में किसी तरह की हेरफेर न करने की मांग की है। अगर यह सिलसिला जारी रहा तो पश्चिम बंगाल को इसका बहुत ही गंभीर परिणाम भुगतना पड़ सकता है।
गलत आंकड़े पर जताई चिंता
दरअसल, पश्चिम बंगाल से जुड़े डॉक्टरों, हेल्थ साइंटिस्टों और स्वास्थ्यकर्मियों के समूह ने अपने पत्र में कहा है कि पिछले एक-डेढ़ हफ्ते में हमने पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति पर आई रिपोर्ट्स और चिंताओं पर गौर किया। यहां दो गंभीर मामले हैं जिनको लेकर हम चिंतित हैं। पहला पश्चिम बंगाल में कम कोविड-19 टेस्टिंग और दूसरा है कोरोना मरीजों की मौत के कारण पर आंकड़ों की गलत जानकारी।
फरीदकोट अस्पताल से मुंबई के 4 मरीज डिस्चार्ज, मोगा बना पंजाब का कोरोना मुक्त जिला

कम परीक्षण किए गए
एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए डॉक्टरों ने कहा कि पश्चिम बंगाल ने रोजाना प्रति दस लाख आबादी में लगभग 33.7 परीक्षण किए हैं। जबकि राष्ट्रीय औसत लगभग 156.9 प्रति दस लाख है जबकि राज्य में एक दिन में लगभग 1,000 परीक्षण करने की क्षमता है। पत्र में कहा गया है कि वास्तव में प्रभावित मामलों की संख्या परीक्षण की सीमा, परीक्षण के परिणामों की सटीकता और विशेष रूप से बिना लक्षण वाले मामलों के परीक्षण की फ्रीक्वेंसी और पैमाने पर निर्भर करती है।
Covid-19 की दवा बनाने के करीब पहुंची मुंबई की फर्म, पहली भारतीय कंपनी जिसने DCGI से

मेडिकल प्रोफेसनल्स ने अपने पत्र में कोलकाता के सरकारी अस्पतालों में कोरोना वायरस मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टरों के हवाले कहा गया है कि प्रदेश में सरकार की ओर से गठित कमेटी ही कोविड-19 ( Covid-19 ) से हुई मौतों की घोषणा करती है। अगर कोविड-19 मरीज की मौत सांस संबंधी परेशानी से हो जाती है तो यह कमेटी उस मौत का जिम्मेदार कोविड-19 को नहीं मानती। डॉक्टरों का कहना है कि ऐसा सही आंकड़ों को छुपाने का जैसा है।

Home / Miscellenous India / मेडिकल प्रोफेशनल्स ने ममता बनर्जी को लिखी खुली चिट्ठी, कोरोना से मौतों के आंकड़े छिपाने का लगाया आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो