फरीदकोट अस्पताल से मुंबई के 4 मरीज डिस्चार्ज, मोगा बना पंजाब का कोरोना मुक्त जिला

  • मुंबई अंधेरी के रहने वाले हैं चारों मरीज
  • अप्रैल 7 को चारों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था
  • मुंबई निवासी चारों लोग पंजाब घूमने आए थे

नई दिल्ली। मुंबई के अंधेरी निसावी कोरोना वायरस के 4 मरीजों का पंजाब में सफल इलाज के बाद गुरुवार को आइसोलेशन सेंटर से डिस्चार्ज कर दिया गया। चारों का दूसरी बार कराए गए कोरोना टेस्ट बुधवार को निगेटिव निकला था। इससे पहले चारों मरीज का 7 अप्रैल को पहली बार कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था।

लेकिन 22 अप्रैल को चारों का कोविद -19 टेस्ट निगेटिव आया। टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद चारों को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से डिस्चार्ज कर दिया गया। मोगा के सिविल सर्जन डॉ. अंदेश कंग ने कहा कि अब मोगा में एक भी कोरोना को संक्रमित मरीज नहीं है। ऐसा इसलिए कि गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कॉलेज में वीआरडीएल लैब से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक सभी चारों को कोविद-19 निगेटिव पाया गया।

दिल्ली सरकार का सफदरंजग अस्पताल बना कोरोना हॉटस्पॉट, 7 दिन में 4 कोरोना योद्धा पाए गए

मोगा के डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस ने कहा कि हम जिले में कोविद-19 के बारे में लोगों को जागरूक करने में सफल रहे। उन्होंने लोगों से मोगा कोविद-19-मुक्त रखने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा है। साथ ही प्रशासन का साथ देने की अपील की है।

पंजाब के विशेष मुख्य सचिव केबीएस सिद्धू ने बताया कि महाराष्ट्र के चारों मरीज का कोरोना फ्री होने के बाद मोगा जिला कोरोना मुक्त हो गया। उन्होंने कहा कि कोरोना का लक्षण मिलने के बाद चारों को गांव जनेर के डि-एडिक्शन एंड रिहैबिलिटेशन सेंटर में रखा गया था। अभी महाराष्ट्र वापस नहीं भेजा जाएगा। लॉकडाउन समाप्त होने के बाद ही वह अपने घर वापस जा पाएंगे।

कोरोना के खिलाफ जंग में उतरीं देश की पहली महिला सविता कोविंद, बचाव के लिए सिल रही हैं

दरअसल, महाराष्ट्र के 12 लोगों का एक समूह 22 मार्च को पंजाब के चेदा गांव पहुंचा था। सभी लोग एक मस्जिद में ठहरे थे। जहा से उन्हें 5 अप्रैल को छोड़ दिया गया। बाद में उनमें से चार का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने पर आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था।

पंजाब स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पंजाब में अब तक कोरोना वायरस के 251 मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें से 49 ठीक हो गए हैं और 16 लोगों की इस महामारी से मौत हुई है।

coronavirus
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned