फिल्म के शौकीनों के लिए महाराष्ट्र सरकार की सौगात से अन्य राज्य भी लें सबक

फिल्म के शौकीनों के लिए महाराष्ट्र सरकार की सौगात से अन्य राज्य भी लें सबक

dheeraj sharma | Publish: Jul, 14 2018 10:41:42 AM (IST) | Updated: Jul, 14 2018 11:08:04 AM (IST) इंडिया की अन्‍य खबरें

सरकार का बड़ा फैसला जल्द ही सिनेमाघरों में ले जाया जा सकेगा बाहर का भी खाना। अंदर भी बाजार भाव से ही मिलेंगी चीजें।

मुंबई। फिल्म के शौकीनों के लिए महाराष्ट्र सरकार ने हाल में एक बड़ा फैसला सुनाया है। इसके मुताबिक सिनेमाघरों में जल्द ही बाहर का खाना भी ले जाया जा सकेगा। महाराष्ट्र सरकार का ये फैसला निश्चित रूप से सराहनीय है खास बात ये है कि इससे देश के अन्य राज्यों को भी सबक लेने की जरूरत है। क्योंकि देश के लगभग सभी राज्यों में सिनेमाघर में मिलने वाला फूड काफी महंगा होता है, ऐसे में महाराष्ट्र सरकार की तर्ज पर सबक लिया जाए तो अन्य राज्यों में फिल्म के शौकीनों की जेब पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा।


फिल्म की टिकट जितना ही आता है खर्च
आमतौर पर मल्टीप्लेक्स में जब हम कोई मूवी देखने जाते हैं तो जितने की टिकट हम खरीदते हैं उससे भी ज्यादा दाम हमें सिनेमाहॉल में खाना खाने के लिए चुकाना पड़ता है। ऐसे में कुछ लोग तो ऐसे भी होते हैं जो सेहत के लिहाज से बाहर का खाना ही नहीं खा सकते हैं। सिनेमाहॉल में फिल्म देखने के लिए जहां टिकट के तौर पर प्रति व्यक्ति औसत 150 से 200 रुपए खर्च आता है वहीं खाने के लिए 250 रुपए तक का खर्च आ जाता है। जो काफी ज्यादा है।


आपको बता दें कि महाराष्ट्र के सिनेमाघरों में ये नया आदेश 1 अगस्त से लागू हो जाएगा। इसके तहत सिनेमाघरों में बाहर का खाना ले जाने से किसी नो रोका तो उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। सरकार ने लोगों को हॉल के अंदर खाना लेने जाने की अनुमति दे दी है।

केरल में कांग्रेस और सीपीएम को राम नाम का सहारा, बीजेपी के किले में सेंध लगाने की तैयारी
बाजार रेट पर होंगे ही सिनेमाघर में भी दाम
इसके अलावा जो लोग बाहर से खाना नहीं लेकर आ सकेंगे उन्हें भी निराश होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि महाराष्‍ट्र सरकार ने कहा है कि वो मल्टीप्लेक्स के अंदर मिलने वाले खाने-पीने की चीजों के दाम बाजार रेट पर लाएगी। सरकार ने मल्टीप्लेक्सों में बाजार कीमत पर चीजों को बेचना अनिवार्य कर दिया है ।

 

बुराड़ी केस में पुलिस को है दो रिपोर्ट का इंतजार, इसके बाद बंद हो जाएगी इस कांड की फाइल

सरकार के फैसले के मुताबिक सिनेमाहॉल और मल्टीप्लेक्स में एमआरपी पर ही उत्पाद बेचे जाएंगे। आपको बता दें कि ज्यादा दाम वसूलने के मामले में सिनेमाहॉल के मालिकों को फटकारा था। सरकार ने कहा है कि वो इसके लिए मल्टीप्लेक्स मालिकों के साथ सरकार बैठक करेगी।

Ad Block is Banned