scriptपंजाब से ‘गायब’ सिद्धू पहुंचे मां वैष्णो देवी के दरबार, लोगों से बनाई दूरी | Navjot singh sidhu in Vaishno Devi from one week | Patrika News
विविध भारत

पंजाब से ‘गायब’ सिद्धू पहुंचे मां वैष्णो देवी के दरबार, लोगों से बनाई दूरी

Navjot singh sidhu एक हफ्ते से मां वैष्णो देवी की तपस्या कर रहे हैं
किसी से बातचीत और मुलाकात नहीं कर रहे हैं सिद्धू
सियासत से नवजोत सिंह सिद्धू ने बनाई दूरी!

नई दिल्लीJul 10, 2019 / 10:30 am

Kaushlendra Pathak

Navjot singh sidhu

पंजाब से ‘गायब’ सिद्धू मां वैष्णो देवी के दरबार में पहुंचे, लोगों से बनाई दूरी

नई दिल्ली। कांग्रेस के फायरब्रांड नेता नवजोत सिंह सिद्धू ( Navjot Singh Sidhu ) पिछले एक हफ्ते से पंजाब से गायब चल रहे हैं। सबके मन में एक ही सवाल था कि अचानक पंजाब ( Punjab ) में सियासी हलचल मचाने वाले सिद्धू कहां गायब हो गए हैं? लेकिन, अब जानकारी यह मिल रही है कि सिद्धू पिछले एक हफ्ते से मां वैष्णो देवी की पूजा-अर्चना में लीन हैं।
जानकारी के मुताबिक, नवजोत सिंह सिद्धू राजनीतिक झटके के बीच सियासत से दूर पिछले हफ्ते से माता वैष्णो देवी के भवन में तपस्‍या में कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने लोगों से दूरी बना रखी है। सिद्धू न तो किसी से मिल रहे हैं और लोगों से उनकी तस्वीर लेने से मना कर रखा है।
पढ़ें- कर्नाटक के बागी विधायकों से मिलने मुंबई पहुंचे मंत्री डीके शिवकुमार को पुलिस ने रोका, लगे गो बैक के नारे

Navjot singh sidhu
सिद्धू तीन जुलाई को जम्मू स्थित मां वैष्ण देवी भवन पहुंचे थे। दिनभर वह मां वैष्णो की भक्ति में लीन रहते हैं। वह रोज सुबह उठते हैं और श्रृंगार आरती में भाग लेते हैं।
आरती खत्म होने के बाद वह किसी से कोई बातचीत नहीं करते और तुरंत भवन के एक कमरे में चले जाते हैं। इस बीच कुछ श्रद्धालुओं ने उनसे बात और उनके साथ सेल्फी लेने की कोशिश की लेकिन उन्होंने मना कर दिया।
गौरतलब है कि इससे पहले भी सिद्धू कई बार मां के दरबार में पहुंचे हैं। लेकिन, ऐसा पहली बार है जब वह इतने दिनों तक यहां रुके हैं।

यहां आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Captain Amarinder Singh ) और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच सियासी जंग जारी है।
पढ़ें- बीएस येदियुरप्पा ने विधानसभा में बहुमत का दावा किया, मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दें कुमारस्वामी

सिद्धू ने अब तक अपना नया मंत्रालय नहीं संभाला है। सिद्धू का कहना है कि उनका पुराना मंत्रालय वापस दिया जाए या फिर उन्हें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जाए।
दोनों का मामला राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) के पास भी पहुंचा, लेकिन कोई हल नहीं निकला। अब देखना यह है कि सिद्धू कब तक मां के दरबार में रहते हैं। या फिर वहां से आने के बाद सिद्धू की राजनीति किस करवट बैठती है।

Home / Miscellenous India / पंजाब से ‘गायब’ सिद्धू पहुंचे मां वैष्णो देवी के दरबार, लोगों से बनाई दूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो