scriptएनआईए ने आंध्र और तेलंगाना में कई ठिकानों पर की छापेमरी, माओवादी गतिविधियों से जुड़े होने की आशंका | NIA raids activists in Andhra, Telangana for alleged Maoist links | Patrika News
विविध भारत

एनआईए ने आंध्र और तेलंगाना में कई ठिकानों पर की छापेमरी, माओवादी गतिविधियों से जुड़े होने की आशंका

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के कई आदिवासी, दलित और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया।

नई दिल्लीMar 31, 2021 / 11:36 pm

Mohit Saxena

NIA
नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बुधवार को आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के कई आदिवासी, दलित और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के ठिकानों पर छापेमारी की। इनके माओवादियों के साथ संबंध बताए जा रहे हैं।

देर रात तक यहां छापेमारी की गई। छापेमारी में चिलिका चंद्रशेखर (आंध्र प्रदेश सिविल लिबर्टीज कमेटी के महासचिव), हैदराबाद के एक वरिष्ठ वकील और मानवाधिकार कार्यों से जुड़े संगठन शामिल हैं।
ये भी पढ़ें: Mansukh Hiren Case: NIA को मुंबई की एक नदी से मिले CPU और गाड़ी की नंबर प्लेट्स

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार केंद्रीय आतंकवाद-रोधी जांच एजेंसी ने कम से कम 64 लोगों के ठिकानों पर रेड की है। ज्यादातर ये कार्यकर्ता है और पत्रकार है जो माओवादी गतिविधियों में शामिल बताए जा रहे हैं।
भीमा-कोरेगांव जांच के बाद कार्यकर्ताओं के खिलाफ एनआईए का यह दूसरा मामला है। इसमें सुधा भारद्वाज, आनंद तेलतुंबडे, प्रोफेसर हनी बाबू एमटी, फादर स्टेन स्वामी जैसे कई कार्यकर्ताओं को कथित रूप से माओवादियों के नेटवर्क का हिस्सा बनने के लिए पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।
एनआईए की रिपोर्ट में दर्ज प्रमुख कार्यकर्ता में- चिलिका चंद्रशेखर, वीएस कृष्णा, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के लिए मानवाधिकार मंच (एचआरएफ) समन्वयक हैं, जो आंध्र के नक्सल विरोधी बल के खिलाफ बोल रहे हैं। 11 आदिवासी महिलाओं के साथ बलात्कार में मुखर रही कार्यकर्ता दद्दू प्रभाकर भी शामिल हैं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x80bf3x

Home / Miscellenous India / एनआईए ने आंध्र और तेलंगाना में कई ठिकानों पर की छापेमरी, माओवादी गतिविधियों से जुड़े होने की आशंका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो