scriptनिर्भया के दोषियों को फांसी पर बोले पीएम मोदी, न्याय की हुई जीत, अन्ना हजारे ने भी तोड़ा मौनव्रत | Nirbhaya case PM Modi says Justice has prevailed anna break fast | Patrika News
विविध भारत

निर्भया के दोषियों को फांसी पर बोले पीएम मोदी, न्याय की हुई जीत, अन्ना हजारे ने भी तोड़ा मौनव्रत

Nirbhaya case दोषियों को फांसी पर Pm Modi का ट्वीट
बोले- न्याय की हुई जीत, महिलाओं की सुरक्षा जरूरी
समाजसेवा अन्ना हजारे ने भी तोड़ा मौनव्रत

नई दिल्लीMar 20, 2020 / 11:55 am

धीरज शर्मा

Nirbhaya case

निर्भया के दोषियों को फांसी के बाद बोले पीएम मोदी, न्याय की हुई जीत

नई दिल्ली। सात साल चार महीने बाद आखिरकार निर्भया ( Nirbhaya Case ) को इंसाफ मिल गया। इंसाफ की निर्भय सुबह के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने ट्वीट किया। उन्होंने इसे न्याय की जीत बताया। पीएम मोदी ने कहा महिलाओं का सम्मान और सुरक्षा जरूरी। महिलाओं को बराबर के अवसर मिलने चाहिए।
आपको बता दें कि निर्भया के चारों दोषियों को शुक्रवार सुबह साढ़े पांच बजे फांसी के फंदे पर लटका दिया गया। इसके बाद देशभर में लोगों ने निर्भया को मिले इंसाफ पर खुशी जाहिर की।
वहीं देश की जानी-मानी हस्तियों ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। वहीं समाजसेवी अन्ना हजारे ने निर्भया के दोषियों को फांसी के बाद अपना मौनव्रत तोड़ा है।

मध्य प्रदेश में सियासी संकट के बीच बागी विधायक की बेटी ने की खुदकुशी, मचा हंगामा
https://twitter.com/narendramodi/status/1240877444850003969?ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि….न्याय की जीत हुई है।

महिलाओं का सम्मान और सुरक्षा जरूरी है। महारी नारी शक्ति हर क्षेत्र में परचम लहरा रही है।

मिलकर हम महिला सशक्तिकरण वाले राष्ट्र का निर्माण करेंगे। जहां समानता और बराबर अवसरों पर जोर हो।
वहीं निर्भया के दोषियों को फांसी के बाद समाजसेवी अन्ना हजारे ने भी अपना मौनव्रत तोड़ा है।

दरअसल पिछले लंबे समय से वे निर्भया के दोषियों को इंसाफ दिलाने के लिए मौनव्रत पर थे। ऐसे में शुक्रवार सुबह दोषियों को दी गई फांसी के बाद अन्ना हजारे को अपने व्रत से आजादी मिली।
उधर..निर्भया मामले के दोषियों के शवों का पोस्टमॉर्टम हरिनगर में दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ( DDU ) में चिकित्सकों का पैनल कर रहा है।

डीडीयू अस्पताल में ज्यूडिशियल हैंगिंग के मामले में पहली बार पोस्टमार्टम हो रहा है। यहां जेल मैनुअल और सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों के मुताबिक पोस्टमॉर्टम किया जा रहा है।
आपको बात दें कि न्यायिक मामले की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामान्य मामले से अलग होती है।

दोपहर 12.30 बजे तक ऑटोप्सी पूरी होने की संभावना है। इसके बाद दोषियों के शव उनके परिजनों को सौंप दिए जाएंगे। यानी दोषियों के परिजनों को दोपहर के बाद ही शव मिलने की संभावना है।
https://twitter.com/hashtag/NirbhayaCase?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि आईपीसी (भारतीय दंड संहिता) और सीआरपीसी (दंड प्रक्रिया संहिता) में सभी खामियों का खुलासा निर्भया केस के दौरान हुआ। ऐसे मामलों में त्वरित सजा मिलनी चाहिए। इसलिए भारत सरकार आईपीसी, सीआरपीसी में कुछ बदलाव लाना चाहती है।

Home / Miscellenous India / निर्भया के दोषियों को फांसी पर बोले पीएम मोदी, न्याय की हुई जीत, अन्ना हजारे ने भी तोड़ा मौनव्रत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो