scriptजनवरी या फरवरी में कोई बोर्ड परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी: डॉ रमेश पोखरियाल निशंक | No board exam will be held in January or February: Nishank | Patrika News
विविध भारत

जनवरी या फरवरी में कोई बोर्ड परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी: डॉ रमेश पोखरियाल निशंक

Highlights

परीक्षाओं के संचालन पर एक निर्णय बाद में लिया जाएगा।
CBSE Board 10th,12th Exam 2021 को अंतिम रूप देना अभी बाकी है।

Dec 22, 2020 / 06:10 pm

Mohit Saxena

Ramesh Pokhriyal

डॉ रमेश पोखरियाल निशंक।

नई दिल्ली। केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि जनवरी या फरवरी में कोई बोर्ड परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। परीक्षाओं के संचालन पर एक निर्णय बाद में लिया जाएगा।

https://twitter.com/ANI/status/1341350466194526208?ref_src=twsrc%5Etfw
शिक्षा मंत्री ने कहा कि फरवरी तक प्रैक्टिकल परीक्षा नहीं होगी। आगे उन्होंने कहा कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए जनवरी-फरवरी में परीक्षा आयोजित करवाना आसान नहीं है। परिस्थितियों के बारे में अनुमान लगाने के बाद तारीखों की जल्द ही सूचना दी जाएगी।
शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के अनुसार जनवरी या फरवरी में बोर्ड की परीक्षा नहीं होगी। बाद में परीक्षा आयोजित किया जाएगा। निशंक ने कहा,’15 फरवरी से मार्च मध्य तक परीक्षा होती थी। जो परिस्थितियां हैं जनवरी-फरवरी में ये परीक्षा संभव नहीं है।’
उन्होंने कहा,’फरवरी के बाद हम परीक्षा कब करवाएंगे इसपर हमें और विचार की जरूरत पड़ेगी। कोई अपडेट होता है तो हम आगे देंगे।’ इससे पहले CBSE ने एक स्पष्टीकरण भी जारी कर कहा था कि CBSE Board 10th,12th Exam 2021 को अंतिम रूप देना अभी बाकी है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y8m0t

Home / Miscellenous India / जनवरी या फरवरी में कोई बोर्ड परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी: डॉ रमेश पोखरियाल निशंक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो