scriptएनएसए अजीत डोभाल ने दिए निर्देश, जम्मू-कश्मीर में आतंक विरोधी अभियान करें तेज | NSA Ajit Doval: Boost Anti Terror operation in Jammu and Kashmir | Patrika News
विविध भारत

एनएसए अजीत डोभाल ने दिए निर्देश, जम्मू-कश्मीर में आतंक विरोधी अभियान करें तेज

धारा-370 हटने के बाद दोबारा घाटी के दौरे पर पहुंचे थे डोभाल
घाटी में सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों संग की बड़ी बैठक
आतंक विरोधी कार्रवाई में आम लोगों को नुकसान न होने के निर्देश

नई दिल्लीSep 26, 2019 / 08:45 pm

अमित कुमार बाजपेयी

NSA अजीत डोभाल (फाइल फोटो)

NSA अजीत डोभाल (फाइल फोटो)

श्रीनगर। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने बृहस्पतिवार को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा हालात की समीक्षा की। इसके बाद आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की ओर से जम्मू-कश्मीर में संभावित खतरे को देखते हुए उन्होंने आतंक विरोधी कार्रवाई तेज करने के निर्देश दिए। डोभाल का यह दौरा घाटी में बड़े आतंकी हमले की आशंका जताए जाने के बाद प्लान हुआ था। खुफिया एजेंसियों को मिले इनपुट में पता चला था कि पाकिस्तान की ओर से करीब 500 आतंकी नियंत्रण रेखा (एलओसी) के जरिये घाटी में घुसने की फिराक में हैं।
बृहस्पतिवार को कश्मीर से दिल्ली लौटने से पूर्व आयोजित इस महत्वपूर्ण बैठक में सेना, सीआरपीएफ, पुलिस समेत अन्य एजेंसियों के अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान डोभाल ने निर्देश दिए कि प्रदेश में आतंक के सफाए के लिए एंटी-टेररिस्ट ऑपरेशंस को तेज किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि यह कार्रवाई ऐसे होनी चाहिए ताकि आम लोगों को कोई नुकसान न पहुंचे।
अल-कायदा और आईएस आतंकियों की बड़ी साजिश, भारत में रहने वाले यहूदी-इजराइली निशाने पर

https://twitter.com/ANI/status/1177232430085722112?ref_src=twsrc%5Etfw
एनएसए की इस हाई लेवल मीटिंग को काफी अहम माना जा रहा है। डोभाल ने इस दौरान अधिकारियों से कहा कि अब घाटी को ऐसा राज्य बनाना है, जिसमें लोगों के भीतर आतंकवादियों का कोई खौफ न हो। सुरक्षा एजेंसियां ऐसे कार्रवाई करें कि आम लोगों की दिनचर्या आम दिनों की ही तरह चले और उनके दिलों से खौफ बाहर निकल जाए।
वायुसेना को मिले Spice-2000 बम, बालाकोट एयरस्ट्राइक में किया था इस्तेमाल

उन्होंने यह निर्देश भी दिए कि आतंक विरोधी कार्रवाई के दौरान आम लोगों पर कोई प्रभाव न पड़े और न ही जान-माल का नुकसान हो। यह सुनिश्चित किया जाए कि घाटी में अमन-चैन का माहौल बन जाए।
गौरतलब है कि खुफिया एजेंसियों द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद जिन हमलों की साजिश बना रहा है उसमें 30 भारतीय शहरों के अलावा प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और एनएसए को निशाना बनाए जाने की सूचना है।
कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 2 आतंकवादी ढेर
सूत्रों के मुताबिक एनएसए ने सुरक्षाबलों द्वारा फिलहाल वहां संभाली जा रही स्थिति पर संतोष जताया। साथ ही सुरक्षाबलों की ओर से आम आदमी की सुविधा के लिए हरसंभव प्रयास सुनिश्चित करने पर भी संतुष्टि जताई।
बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 को निरस्त करने के बाद हिंसा की किसी भी बड़ी घटना की आशंका को देखते हुए डोभाल यहां से जुड़े हुए हैं। उनको राज्य प्रशासन नियमित रूप से सुरक्षा, कानून एवं व्यवस्था, नागरिक आपूर्ति आदि के बारे अपडेट दे रहा है।

Home / Miscellenous India / एनएसए अजीत डोभाल ने दिए निर्देश, जम्मू-कश्मीर में आतंक विरोधी अभियान करें तेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो