scriptपूर्व पाक राजनयिक ने माना, बालाकोट में हुई भारतीय कार्रवाई में 300 आतंकी मारे गए | Pak admited 300 militants killed in Indian action in Balakot | Patrika News
विविध भारत

पूर्व पाक राजनयिक ने माना, बालाकोट में हुई भारतीय कार्रवाई में 300 आतंकी मारे गए

Highlights

पूर्व अधिकारी ने माना है कि बालाकोट में भातीय वायुसेना के हमले में 300 आतंकी मारे गए।
यह पहली बार है जब किसी पाक से पूर्व अधिकारी ने इस बात को माना है।

Jan 09, 2021 / 09:42 pm

Mohit Saxena

balakot airstrike
नई दिल्ली। पाकिस्तानी पूर्व राजनयिक ने एक साक्षात्कार में इस बात को माना है कि 26 फरवरी, 2019 को भारत द्वारा बालाकोट हवाई पट्टी पर 300 आतंकियों को मार गिराया गया।

पीएम मोदी की उच्च स्तरीय बैठक में लिया गया फैसला, 16 जनवरी से देशभर में शुरू होगा वैक्सीनेशन
अब तक पाक सरकार ये कहती आई है कि बालाकोट हमले में कोई आतंकी नहीं मारा गया है। इस बात को वह हमेशा से मना करती रही है कि भारतीय वायुसेना ने उसके यहां मौजूद आतंकी मारे हैं। यह पहली बार है जब किसी पाक के पूर्व अधिकारी ने माना है कि बालाकोट में भातीय वायुसेना के हमले में 300 आतंकी मारे गए। इससे पहले पाक कहता आया है कि भारतीय वायुसेना के विमानों ने खाली जगहों पर बम गिराए थे।
गौरतलब है कि 2019 में पुलवामा आतंकी हमले में भारतीय सेना के 40 जवान मारे गए थे। इसके बाद भारतीय वायुसेना ने इस हमले का बदला लेते हुए बालाकोट स्थित आतंकी शिविरों पर अटैक कर भारी तबाही मचाई थी। इस दौरान भारतीय सेना का दावा था कि इस हमले में करीब 300 आतंकी मारे गए। मगर पाकिस्तान ने इस बात से इनकार कर दिया था।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ykt99

Home / Miscellenous India / पूर्व पाक राजनयिक ने माना, बालाकोट में हुई भारतीय कार्रवाई में 300 आतंकी मारे गए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो