scriptPatrika News Bulletin: एक क्लिक में पढ़ें आज शाम तक की 5 बड़ी खबरें | Patrika News Bulletin 21 november evening | Patrika News
विविध भारत

Patrika News Bulletin: एक क्लिक में पढ़ें आज शाम तक की 5 बड़ी खबरें

आज शाम तक की 5 बड़ी खबरें

नई दिल्लीNov 21, 2017 / 05:38 pm

ashutosh tiwari

NEws
मानसून सत्र में केंद्र सरकार संसद में लाएगी तीन तलाक पर नया कानून
नई दिल्ली। केंद्र सरकार मुस्लिम महिलाओं को राहत देने के लिए आने वाले संसद के सत्र में बड़ा कदम उठा सकती है। इसके तहत सरकार तीन तलाक पर नया कानून लाने की योजना बना रही है। सरकार के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक मोदी सरकार तीन तलाक के मुद्दे पर गंभीर है। इस वजह से आने वाले सत्र में संसद में नया कानून या फिर मौजूदा कानून में संशोधन का विधेयक पेश किया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक अभी तक तीन तलाक की पीड़ित महिलाओं के पास न्याय का कोई रास्ता नहीं है। पीड़ित महिलाएं पुलिस के पास शिकायत लेकर जाती तो हैं लेकिन मामले में दंड का सही प्रवाधान नहीं होने के चलते पुलिस भी कोई ठोस कदम नहीं उठा पाती। इस वजह से केंद्र सरकार मुस्लिम महिलाओं को राहत देने के लिए जल्द से जल्द इस मसले पर नया कानून बनाना चाहती है।
प्रद्युम्न मर्डर केस: बस कंडक्टर अशोक को मिली जमानत
गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के प्रद्युम्न की हत्या के मामले के आरोपी बस कंडक्टर अशोक को जमानत मिल गई है। डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने अशोक की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए 50 हजार रुपए के बॉन्ड के आधार पर अशोक को जमानत दे दी है। आपको बता दें कि इससे पहले सोमवार को कोर्ट ने इस मामले पर सुनवाई करते हुए अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। हालांकि इससे पहले सीबीआई ने अशोक को जमानत देने से इनकार कर दिया था। सीबीआई ने ये दलीली दी थी कि इस केस में जांच पूरी हो जाने तक अशोक को हिरासत में रखना होगा।
संयुक्त राष्ट्र में भारत को बड़ी सफलता, भंडारी फिर बने इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस के जज
इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) में एक बार फिर भारत ने बड़ी जीत दर्ज कराई है। भारत के जस्टिस दलवीर भंडारी को एक बार फिर से आईसीजे का जज चुना गया है। भंडारी का मुकाबना ब्रिटेन के क्रिस्टोफर ग्रीनवुड से माना जा रहा था। चुनाव प्रक्रिया के दौरान भंडारी को संयुक्त राष्ट्र महासभा में 183 वोट मिले, जबकि 15 सदस्यी सुरक्षा परिषद में भंडारी को 15 वोट हासिल हुए हैं। बता दें कि भंडारी को यह बढ़त 12 चरण में मिली, इससे पहले 11 चरण तक क्रिस्टोफर ग्रीनवुड उसने आगे चल रहे थे। हालांकि क्रिस्टोफर ग्रीनवुड यूएन महासभाग में भंडारी के मुकाबले अधिक वोट हासिल नहीं कर पाए थे, लेकिन उनको सुरक्षा परिषद में अधिक वोट मिले थे। इंटरनेशन कोर्ट आॅफ जस्टिस हेग में स्थित है। उनका मौजूदा कार्यकाल 15 फ़रवरी 2018 तक है और दूसरे कार्यकाल के लिए उन्हें ब्रिटेन के ग्रीनवुड से कड़ी टक्कर मिल रही थी।
ऑपरेशन ऑलआउट: हंदवाड़ा में मारे गए लश्कर के 3 आतंकी
जम्मू-कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों के द्वारा आतंकियों के खात्मे का सिलसिला लगातार जारी है। मंगलवार तड़के उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में सेना और पुलिस के ज्वॉइंट ऑपरेशन में 3 पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि ये तीनों आतंकी लश्कर के हैं। इस एनकाउंटर के बाद से सेना ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि सेना ने ये कार्रवाई मिशन ऑलआउट के तहत की है।
बिहार BJP अध्यक्ष का बयान, मोदी पर उंगली उठाने वाले का काट देंगे हाथ
बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने प्रधानमंत्री मोदी की आलोचकों को लेकर एक विवादित बयान दे दिया है। एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कठिन परिस्थितियों से निकलकर देश का नेतृत्व कर रहे हैं। ये हमारे लिए गर्व की बात है। यदि उन पर कोई उंगली उठाएगा तो उसका हाथ काट देंगे। हैरानी वाली बात ये है कि उस वक्त मंच पर बिहार के उपमुख्यमंत्री और उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी भी मौजूद थे। हालांकि बाद में उन्होंने अपने इस बयान पर खेद व्यक्त किया है। उन्होंने बाद में अपने बयान को मुहावरा करार दिया है। अपनी सफाई में उन्होंने कहा कि मैं अपने बयान पर खेद व्यक्त करता हूं और अपने शब्दों को वापस लेता हूं, जो मैनें कहा था वो मुहावरे का रूप था।

Home / Miscellenous India / Patrika News Bulletin: एक क्लिक में पढ़ें आज शाम तक की 5 बड़ी खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो