scriptखराब रास्ते की वजह से नहीं पहुंची एंबुलेंस, मरीज को चारपाई पर ले जाया गया अस्पताल | People of Mayurbhanj carried a patient to hospital due to lack of proper roads | Patrika News
विविध भारत

खराब रास्ते की वजह से नहीं पहुंची एंबुलेंस, मरीज को चारपाई पर ले जाया गया अस्पताल

सड़क की बदहाली की वजह से स्थानीय लोग मरीज को चरपाई पर डालकर ले जाने के लिए मजबूर हैं।

Sep 28, 2018 / 09:17 pm

Kapil Tiwari

Odisha News

Video: ओडिशा के मयूरभंज में मरीज को कुछ इस तरह ले जाया गया अस्पताल, इंसानियत शर्मसार

ओडिशा। इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला ये वीडियो ओडिशा के मयूरभंज इलाके का है, जहां पर सड़क की बदहाली की वजह से स्थानीय लोग एक मरीज को कुछ इस तरह अस्पताल ले जाने के लिए मजबूर हो गए। वीडियो में देखा जा सकता है कि जिस रास्ते से ये लोग एक मरीज को चारपाई पर डालकर अस्पताल ले जा रहे हैं, वहां इनका पैदल चलना ही कितना मुश्किल हो रहा है तो ऐसे में वहां किसी एंबुलेंस का आना कल्पना से परे है। पूरी घटना मयूरभंज के जिले के कालादिहा गांव की है।
सड़क की बदहाली की वजह से गांव में नहीं पहुंची एंबुलेंस

जानकारी के मुताबिक, सुमति मरांडी ओडिशा के मेयूरभंग जिले के बंगोरिपोसी ब्‍लॉक के अंदर आने वाले गांव कालादिहा गांव में रहती हैं। सुमति को डायबिटिज है। शुक्रवार को सुमति की हालत बिगड़ गई और उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराने की जरूरत पड़ गई। परिजनों ने इसके लिए अस्‍पताल में फोन किया, लेकिन एंबुलेंस इसलिए वहां नहीं पहुंच सकी क्‍योंकि गांव में सड़क नहीं थी। अंत में परिजनों को सुमति को बिस्‍तर में ही उठाकर अस्‍पताल लेकर आना पड़ा।
जिला प्रशासन ने सड़क बनाने की नहीं जहमत

गांववालों का कहना है कि गांव में सड़क बनाने की जिम्‍मेदारी आरडीडब्‍ल्‍यू (ग्रामीण कार्य विभाग) और जिला प्रशासन की है लेकिन उन्‍होंने इस ओर कभी ध्‍यान ही नहीं दिया। इस इलाके से ये कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी मयूरभंज इलाके से इस तरह के मामले सामने आते रहे हैं। हाल ही में इस इलाके में एक अस्पातल की ऐसी तस्वीरें सामने आई थी, जहां मोबाइल टॉर्च की रोशनी में डॉक्टर इलाज करने के लिए मजबूर थे। इस इलाके में सड़क की बदहाली के साथ-साथ इस मामले ने बिजली की व्यवस्था की भी पोल खोल दी थी।

Home / Miscellenous India / खराब रास्ते की वजह से नहीं पहुंची एंबुलेंस, मरीज को चारपाई पर ले जाया गया अस्पताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो