पीएम मोदी ने राष्ट्रीय फिल्म संग्रहालय का किया उद्घाटन, कलाकारों से पूछा- हाउ इज द जोश?

पीएम मोदी ने कहा कि भारत में बनने वाली फिल्मों में मानवीयता की भावनाओं को बेहतरीन तरीके से पेश किया जाता है।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मुंबई के पेडर रोड इलाके में देश का पहला फिल्म संग्रहालय 'नेशनल म्यूजियम ऑफ इंडियन सिनेमा' का उद्घाटन किया। इस दौरान फिल्म इंडस्ट्री के के कई कलाकार नजर आए। वहीं, कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' में इस्तेमाल किए गए डायलॉग का भी प्रयोग किया। उन्होंने वहां मौजूद कलाकारों से पूछा- 'हाउ इज द जोश'।

यह भी पढ़ें-कश्मीर में भारी बर्फबारी, कई उड़ानें रद्द, कई देरी से उड़ीं

हम फन पैदा करने से लेकर फैन बनाने में आगे हैं

आपको बता दें कि हाल ही में सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' रिलीज हुई है। इस फिल्म में यह नारा आर्मी के जवान जोश भरने के लिए इस्तेमाल करते हैं। इसी नारे को आज पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान बोला। पीएम मोदी ने कहा कि भारत में बनने वाली फिल्मों में मानवीयता की भावनाओं को बेहतरीन तरीके से पेश किया जाता है। उन्होंने कहा कि हम फन पैदा करने से लेकर फैन बनाने हर जगह आगे हैं। यही वजह है कि आज युवा अगर बैटमैन का फैन है तो बाहुबली का भी फैन है।

यह भी पढ़ें-IRCTC घोटाला: 1 लाख के निजी मुचलके पर पटियाला हाउस कोर्ट से लालू यादव को

 

पीएम मोदी ने सुनाया किस्सा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि फिल्में ही भारतीयता का पूरे विश्व में प्रतिनिधित्व करती हैं। यह फिल्में दुनिया को आकर्षित करती हैं और पूरे विश्व में भारत को ब्रैंड बनाने में बहुत बड़ी भूमिका निभाती है। वहीं, इस दौरान उन्होंने भारतीय फिल्मों में भावुकता की तारीफ करते हुए एक किस्सा सुनाया। उन्होंने बताया, 'एक बार एक विदेश यात्रा के दौरान उनसे एक व्यक्ति ने पूछा कि भारतीय फिल्मों में लोग मंदिर में रोते हैं, पैर पकड़ लेते हैं, ऐसा क्यों है? सोचिए कि वह व्यक्ति भारत की फिल्मों में भावनात्मकता देखकर हैरान है और यही हमारी सफलता है।'

BJP Naredra Modi Narendra Modi
Show More
Shivani Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned