scriptPM Modi ने बाढ़ से प्रभावित 6 राज्यों के CM से की बात, नई तकनीक से नियंत्रण पर दिया जोर | PM Modi Talk to flood affected states six Chief Ministers insist to use new Technics | Patrika News
विविध भारत

PM Modi ने बाढ़ से प्रभावित 6 राज्यों के CM से की बात, नई तकनीक से नियंत्रण पर दिया जोर

PM Modi ने बाढ़ से प्रभावित छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों से Video Confrencing के जरिए की बातचीत
पीएम मोदी ने कहा बाढ़ जैसी कुदरती आपदाओं पर नियंत्रण के लिए नई तकनीकों का हो इस्तेमाल
बिहार के 16 जिलों में 70 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित जबकि असम में 45 लाख प्रभावित

Aug 10, 2020 / 05:21 pm

धीरज शर्मा

PM Narendra Modi

पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली। देशभर में मौसम का मिजाज ( Weather ) लगातार बदल रहा है। यही वजह है कि भारी बारिश ( Heavy Rain ) की वजह से बाढ़ ने तबाही मचा दी है। बाढ़ से आम जनजीवन पूरी तरह प्रभावित हो चुका है। कई राज्यों में हालात लगातार बिगड़ रहे हैं। यही वहज है कि इन राज्यों का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( pm modi ) ने मुख्यमंत्रियों से बातचीत की। पीएम मोदी ने इस दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत कर वहां की स्थिति की जानकारी ली।
बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि बाढ़ ( Flood ) जैसे स्थितियों पर नियंत्रण के लिए अब नई तकनीकों का इस्तेमाल करना होगा। इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ( Rajnath Singh ) और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ( Dr Harsh Vardhan ) ने भी हिस्सा लिया।
पीएम मोदी ने बाढ़ की स्थिति की समीक्षा के लिए छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ सोमवार को बैठक की। बैठक के दौरान देश के इन छह राज्यों में बाढ़ के चलते हो रही परेशानियों से निजात कैसे पाया जाए इसपर खास तौर पर चर्चा हुई। पीएम मोदी ने सभी केंद्रीय और राज्य एजेंसियों के बीच बाढ़ के पूर्वानुमान के लिए एक स्थायी प्रणाली और पूर्वानुमान और चेतावनी प्रणाली में सुधार के लिए नई तकनीक के व्यापक उपयोग के लिए बेहतर को-ऑर्डिनेशन पर जोर दिया।
इन 6 राज्यों के सीएम से हुई बातचीत
पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जिन छह राज्यों के सीएम से बातचीत की उनमें असम, बिहार, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल प्रमुख रूप से शामिल हैं।
आपको बता दें कि केरल, बिहार और मुंबई में भारी बारिश और बाढ़ के बाद हालात काफी बिगड़ चुके हैं। पीएम मोदी से बातचीत में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें प्रदेश की स्थिति से अवगत कराया। बिहार के 16 जिलों में 70 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हैं।
वहीं असम में भी हालात काफी खराब हैं। 30 जिलों में 45 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हो चुके हैं। पीएम मोदी से बातचीत के दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी मुंबई और महाराष्ट्र में भारी बारिश और कुदरत के कहर को लेकर जानकारी दी।
आपको बात दें कि इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों की टीम भी इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में हिस्सा लिया।

Home / Miscellenous India / PM Modi ने बाढ़ से प्रभावित 6 राज्यों के CM से की बात, नई तकनीक से नियंत्रण पर दिया जोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो