scriptकुंभ के सफाईकर्मियों से प्रभावित हुए पीएम मोदी, निजी बचत से दान किए 21 लाख रुपए | PM Narendra Modi donated Rs 21 lakh to Kumbh sanitation workers | Patrika News
विविध भारत

कुंभ के सफाईकर्मियों से प्रभावित हुए पीएम मोदी, निजी बचत से दान किए 21 लाख रुपए

प्रधानमंत्री मोदी ने कुंभ में धोए थे पांच सफाईकर्मियों के पैर
दिव्य कुंभ को भव्य कुंभ बनाने में सबसे बड़ा योगदान सफाईकर्मियों का: मोदी

नई दिल्लीMar 06, 2019 / 05:12 pm

Chandra Prakash

Narendra Modi

कुंभ के सफाईकर्मियों से प्रभावित हुए पीएम मोदी, निजी बचत से दान किए 21 लाख रुपे

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुंभ मेले से जुड़े सफाईकर्मियों के लिए बनाए गए फंड में अपनी निजी बचत के 21 लाख रूपए दान किए हैं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने ‘कुंभ-2019’ के सफल आयोजन के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इसने संस्कृति और आध्यात्मिकता को बेहतरीन तरीके से दर्शाया है।

निजी बचत से 21 लाख रूपए का दान

पीएमओ की से किए गए एक ट्वीट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने निजी बचत से 21 लाख रूपए की राशि कुंभ मेला के सफाईकर्मियों के कल्याण कोष में दान में दी है। यह पीएम मोदी की ओर से उठाए जाने वाले ऐसे कदमों की श्रृंखला में ताजा कदम है। पीएम की यह टिप्पणी 50 दिवसीय धार्मिक, आध्यात्मिक और सांस्कृतिक कुंभ मेले के समापन होने के एक दिन बाद आई है।

रफाल विमान सौदा: सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई 14 मार्च तक स्थगित

https://twitter.com/PMOIndia/status/1103183168801136641?ref_src=twsrc%5Etfw

पीएम ने डुबकी के बाद धोए सफाईकर्मियों के पैर

बता दें कि 24 फरवरी को पीएम मोदी ने प्रयाग के संगम में डुबकी लगाई थी। इस मौके पर उन्होंने पांच सफाईकर्मियों के अपने हाथों से पैर धोए। इसके बाद उन्हें अंगवस्त्र देकर उनका आभार जताया और धन्यवाद किया। मोदी ने गंगा पंडाल में स्वच्छाग्रहियों और सुरक्षा कर्मियों को भी सम्मानित किया। पीएम ने कहा था कि दिव्य कुंभ को भव्य कुंभ बनाने में सबसे बड़ा योगदान सफाई कर्मियों का रहा है। कुंभ में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा गया, ये बड़ी जिम्मेदारी थी। सफाईकर्मियों के चरण धुलकर जो वंदना की उसका अहसास जिंदगी भर रहेगा।

Home / Miscellenous India / कुंभ के सफाईकर्मियों से प्रभावित हुए पीएम मोदी, निजी बचत से दान किए 21 लाख रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो