scriptप्रद्युम्न मर्डर केस: घटना के बाद खुला रेयान स्कूल, बच्चों में दिखा डर तो पेरेंट्स ने जांचे सुरक्षा मानक | Pradyumna Murder Case: Ryan School open after the incident | Patrika News
विविध भारत

प्रद्युम्न मर्डर केस: घटना के बाद खुला रेयान स्कूल, बच्चों में दिखा डर तो पेरेंट्स ने जांचे सुरक्षा मानक

देश के अति चर्चित प्रद्युम्न मर्डर केस के 17 दिन बाद सोमवार को रेयान स्कूल खोला गया।

नई दिल्लीSep 25, 2017 / 12:11 pm

Mohit sharma

 Ryan School

नई दिल्ली। देश के अति चर्चित प्रद्युम्न मर्डर केस के 17 दिन बाद सोमवार को रेयान स्कूल खोला गया। इस दौरान स्कूल के माहौल में प्रद्युम्न मर्डर केस का असर साफ दिखाई दिया। घटना के दो हफ्ते बाद भी बच्चों के मन में खौफ बना हुआ है। वहीं पेरेंट्स भी अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित दिखाई दिए। यही कारण है कि बच्चों को छोडऩे पेरेंट्स खुद स्कूल पहुंचते दिखाई दिए।

 

https://twitter.com/hashtag/Gurugram?src=hash

पेरेंट्स ने की सुरक्षा की समीक्षा

बच्चों के साथ स्कूल पहुुंचे अधिकतर पेरेंट्स सुरक्षा इंतजामों को लेकर चिंतित दिखाई पड़े। यही कारण है कि अधिकांश पेरेंट्स से स्कूल प्रशासन से बातचीत कर सुरक्षा मानकों को लेकर संतुष्टि चाही। पेरेंट्स का कहना है कि प्रद्युम्न की हत्या के बाद स्कूल काफी दिनों तक बंद रहा। जिससे बच्चों की पढ़ाई का नुक़सान हुआ है। हम लोगों को भी बच्चों को स्कूल भेजने में डर लग रहा है, लेकिन बच्चों की पढ़ाई का नुकसान न हो इसीलिए उन्हें समझाकर स्कूल भेज रहे हैं।

स्कूल ने उठाए अहतियाती कदम

प्रद्युम्न मर्डर केस के बाद स्कूल ने भी एहतियात के तौर पर कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। इस दौरान स्कूल की बाउंड्री वॉल को सही कर ऊपर तार बंदी कर दी गई है। बस चालक एंव सह चालकों का पुलिस वेरिफिकेशन कर लिया गया है। इसके साथ ही पूरे स्कूल परिसर में सीसीटीवी कैमरे फिट कर दिए गए हैं। इसके अलावा स्कूल में सुरक्षा गार्ड और अन्य 15 महिला कर्मियों को तैनात किया गया है।

ये है प्रद्युम्न मर्डर केस

बता दें कि गुरुग्राम स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी क्लास में पढऩे वाले 7 वर्षीय छात्र प्रद्युम्न ठाकुर के साथ कुकर्म के प्रयास के बाद धारदार हथियार से गला काटकर उसकी हत्या कर दी गई थी और यह सब स्कूल के ही वॉशरूम में हुआ था। इस मामले में बस कंडक्टर अशोक समेत तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी अशोक कुमार ने पहले अपना जुर्म कबूल किया, लेकिन अब इससे इनकार कर रहा है।

Home / Miscellenous India / प्रद्युम्न मर्डर केस: घटना के बाद खुला रेयान स्कूल, बच्चों में दिखा डर तो पेरेंट्स ने जांचे सुरक्षा मानक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो