scriptपंजाबः मेडिकल कॉलेजों में 400 नर्स और 140 तकनीशियनों की भर्ती के आदेश | Punjab CM Captain Amarinder Singh ordered for Immediate Recruitment | Patrika News
विविध भारत

पंजाबः मेडिकल कॉलेजों में 400 नर्स और 140 तकनीशियनों की भर्ती के आदेश

पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पीजीआई सेटेलाइट केंद्रों और आर्मी अस्पतालों को कोरोना मरीजों को बेड देने की मांग करेंगे।

नई दिल्लीApr 23, 2021 / 08:40 pm

Mohit Saxena

Captain Amarinder Singh

Captain Amarinder Singh

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को लेकर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सरकारी मेडिकल कॉलेजों में 400 नर्स और 140 तकनीशियनों की भर्ती के लिए आदेश जारी किए हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह के अनुसार वे जल्द ही पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पीजीआई सेटेलाइट केंद्रों और आर्मी अस्पतालों को कोरोना मरीजों को बेड देने की मांग करेंगे।
यह भी पढ़ें

क्या RT-PCR टेस्ट में निगेटिव रिपोर्ट का कारण म्यूटेंट है? विशेषज्ञ ने दिया सटीक जवाब

पंजाब सरकार के 104 हेल्पलाइन नंबर के जरिए अस्पतालों में बेड की मौजूदा स्थिति के बारे में अब 24 घंटे सातों दिन तुरंत और तेजी से जानकारी हासिल हो सकेगी। इस मामले में फैसला गुरुवार को सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति के संबंध मेें समीक्षा बैठक के दौरान लिया गया।
बेडों की कमी पर चिंता जताई गई

देश के कई हिस्सों में कोरोना वायरस के मरीजों के लिए बेडों की कमी पर चिंता जताई गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अस्पतालों में बेड की मौजूदगी को लेकर पंजाब में स्थिति काफी बेहतर हैं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को कोविड देखभाल के लिए एलण्2 और एलण्3 सुविधाओं में 75 प्रतिशत बेड आरक्षित रखने के साथ गैरण्जरूरी सर्जरियों पर पाबंदी लगाने के आदेश दिए। इससे अस्पताल कोविड मरीजों के इलाज पर ध्यान दे सके।
Read more: कोरोना के खिलाफ जंग तेज, Zydus की ‘Virafin’ के इमरजेंसी इस्तेमाल को DGCI की मंजूरी

वेस्टर्न कमांड की सराहना की

मुख्यमंत्री ने राज्य में सेना के अस्पतालों में कोरोना वायरस से देखभाल के लिए विशेष तौर पर बिस्तरों और सुविधाओं के लिए वेस्टर्न कमांड की सराहना की। सीएम ने कहा कि ताजा पाबंदियों के साथ हालात स्थिर हैं। उन्होंने कहा कि मृत्युदर पहले ही 1.75 प्रतिशत से कम होकर 1.4 प्रतिशत पर आ गई है।
डीजीपी दिनकर गुप्ता ने सीएम को बताया कि नियमों के अनुसार सीमित जलसे के लिए 220 कांटेक्ट ट्रेसिंग टीमें को तैनात किया गया है। इस दौरान प्रदेश में दोषी मैरिज पैलेस मालिकों के खिलाफ 156 एफआईआर दर्ज की जा चुकीं हैं।

Home / Miscellenous India / पंजाबः मेडिकल कॉलेजों में 400 नर्स और 140 तकनीशियनों की भर्ती के आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो