scriptPunjab Government Imposed Night Curfew till 30 April across state | Punjab में बढ़ते कोरोना के बीच अमरिंदर सरकार का बड़ा फैसला, 30 अप्रैल तक लगाया नाइट कर्फ्यू | Patrika News

Punjab में बढ़ते कोरोना के बीच अमरिंदर सरकार का बड़ा फैसला, 30 अप्रैल तक लगाया नाइट कर्फ्यू

Punjab में Corona संकटे के बीच अमरिंदर सरकार ने लगाया नाइट कर्फ्यू, राजनीतिक रैलियों पर भी रहेगी रोक

नई दिल्ली

Published: April 07, 2021 03:10:04 pm

नई दिल्ली। देशभर के कई राज्यों में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। महाराष्ट्र, दिल्ली के साथ-साथ पंजाब ( Punjab ) में भी हालात बिगड़ते जा रहे हैं। यही वजह है कि सरकार ने कड़े कदम उठाना शुरू कर दिए हैं।
night curfew imposed in Punjab
पंजाब में नाइट कर्फ्यू का ऐलान
इसी कड़ी में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ( Amrinder Singh ) ने बड़ा फैसला लेते हुए 30 अप्रैल तक प्रदेश में नाइट कर्फ्यूट ( Night Curfew ) का ऐलान किया है। इसके साथ ही पंजाब सरकार ने कुछ और बड़ी पाबंदियां भी लगा दी हैं।
यह भी पढ़ेँः खत्म हो रही है कोरोना वैक्सीन, स्वास्थ्य मंत्री ने जताई चिंता, बोले- इतने दिन में हो जाएगी किल्लत

रैलियों पर रोक, बंद रहेंगे शिक्षण संस्थान
पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच बड़ा कदम उठाया है। प्रदेश में राजनीतिक रैलियों पर रोक लगा दी गई है। इसके साथ ही सरकार ने 30 अप्रैल तक सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने का भी निर्णय लिया है।
वहीं 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। ये सभी आदेश बुधवार से ही लागू कर दिए गए हैं। नाइट कर्फ्यू रात 9 से सुबह 5 बजे तक के लिए लगाया गया है। आपको बता दें कि पहले ये कर्फ्यू प्रदेश के 12 जिलों में 10 अप्रैल तक लागू था।
यह भी पढ़ेँः तीरथ सरकार ने भारतीय रेलवे से की खास अपील, उत्तराखंड के लिए इस दिन तक न चलाई जाएं ट्रेनें, जानिए क्या है पीछे की वजह

आउटडोर इवेंट में अधिकत 100 लोग
तमाम पाबंदियों के बीच पंजाब सरकार ने आउटडोर और इनडोर इवेंट को लेकर भी संख्या बल निर्धारित कर दिया है। इसके ततहत किसी भी आउटडोर इवेंट में अधिकतम 100 लोग और इंडोर आयोजन में 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे।
यूके वैरियंट ने बढ़ाई चिंता
आपको बता दें कि पंजाब में सामने आ रहे कोरोना मामलों में 80 फीसदी केस यूके वैरियंट के सामने आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये वैरियंट पिछले से ज्यादा खतरनाक है और ये युवाओं को भी अपनी चपेट में ले रहा है।
बीते 24 घंटे में पंजाब में कोरोना संक्रमण के 2,900 नए केस सामने आए हैं, जबकि 62 लोगों की मौत हो गई।संक्रमण के चलते अब तक 7,216 नए केस सामने आए हैं। वहीं प्रदेश में अब तक कुल 25 लाख से ज्यादा कोरोना केस सामने आए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुई PM नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन, बच्‍चों के संग फहराया राष्‍ट्रीय ध्‍वज7,500 स्टूडेंट्स ने मिलकर बनाया सबसे बड़ा ह्यूमन फ्लैग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नामबिहारः सत्ता गंवाते ही NDA के 3 सांसद पाला बदलने को तैयार, महागठबंधन में शामिल होने की चल रही चर्चा'फ्री रेवड़ी ' कल्चर व स्कूल के मुद्दे पर संबित्र पात्रा ने AAP को घेरा, कहा- 701 स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं, 745 स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाता विज्ञानPM मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले दल से मुलाकात की, कहा- विजेताओं से मिलकर हो रहा गर्वप्रियंका के बाद अब सोनिया गांधी भी दोबारा हुईं कोरोना पॉजिटिव, तेजस्वी यादव ने कल ही की थी मुलाकातजम्मू कश्मीर में टेरर लिंक मामले में बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार सरकारी कर्मचारी बर्खास्त2009 में UPSC किया टॉप, 2019 में राजनीति के लिए नौकरी छोड़ी, अब 2022 में फिर कैसे IAS बने शाह फैसल?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.