Punjab में बढ़ते कोरोना के बीच अमरिंदर सरकार का बड़ा फैसला, 30 अप्रैल तक लगाया नाइट कर्फ्यू

Punjab में Corona संकटे के बीच अमरिंदर सरकार ने लगाया नाइट कर्फ्यू, राजनीतिक रैलियों पर भी रहेगी रोक

नई दिल्ली। देशभर के कई राज्यों में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। महाराष्ट्र, दिल्ली के साथ-साथ पंजाब ( Punjab ) में भी हालात बिगड़ते जा रहे हैं। यही वजह है कि सरकार ने कड़े कदम उठाना शुरू कर दिए हैं।

इसी कड़ी में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ( Amrinder Singh ) ने बड़ा फैसला लेते हुए 30 अप्रैल तक प्रदेश में नाइट कर्फ्यूट ( Night Curfew ) का ऐलान किया है। इसके साथ ही पंजाब सरकार ने कुछ और बड़ी पाबंदियां भी लगा दी हैं।

यह भी पढ़ेँः खत्म हो रही है कोरोना वैक्सीन, स्वास्थ्य मंत्री ने जताई चिंता, बोले- इतने दिन में हो जाएगी किल्लत

रैलियों पर रोक, बंद रहेंगे शिक्षण संस्थान
पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच बड़ा कदम उठाया है। प्रदेश में राजनीतिक रैलियों पर रोक लगा दी गई है। इसके साथ ही सरकार ने 30 अप्रैल तक सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने का भी निर्णय लिया है।

वहीं 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। ये सभी आदेश बुधवार से ही लागू कर दिए गए हैं। नाइट कर्फ्यू रात 9 से सुबह 5 बजे तक के लिए लगाया गया है। आपको बता दें कि पहले ये कर्फ्यू प्रदेश के 12 जिलों में 10 अप्रैल तक लागू था।

यह भी पढ़ेँः तीरथ सरकार ने भारतीय रेलवे से की खास अपील, उत्तराखंड के लिए इस दिन तक न चलाई जाएं ट्रेनें, जानिए क्या है पीछे की वजह

आउटडोर इवेंट में अधिकत 100 लोग
तमाम पाबंदियों के बीच पंजाब सरकार ने आउटडोर और इनडोर इवेंट को लेकर भी संख्या बल निर्धारित कर दिया है। इसके ततहत किसी भी आउटडोर इवेंट में अधिकतम 100 लोग और इंडोर आयोजन में 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे।

यूके वैरियंट ने बढ़ाई चिंता
आपको बता दें कि पंजाब में सामने आ रहे कोरोना मामलों में 80 फीसदी केस यूके वैरियंट के सामने आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये वैरियंट पिछले से ज्यादा खतरनाक है और ये युवाओं को भी अपनी चपेट में ले रहा है।

बीते 24 घंटे में पंजाब में कोरोना संक्रमण के 2,900 नए केस सामने आए हैं, जबकि 62 लोगों की मौत हो गई।संक्रमण के चलते अब तक 7,216 नए केस सामने आए हैं। वहीं प्रदेश में अब तक कुल 25 लाख से ज्यादा कोरोना केस सामने आए हैं।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned