script15 अगस्त के बाद से दोबारा खुल सकते हैं स्कूल, HRD मिनिस्टर ने दिए संकेत | Schools Can Open After 15 August, HRD Minister Ramesh Pokhriyal Says | Patrika News
विविध भारत

15 अगस्त के बाद से दोबारा खुल सकते हैं स्कूल, HRD मिनिस्टर ने दिए संकेत

Schools Re-Open Plan : मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने स्कूलों को दोबारा खोलने को लेकर दिया बयान
स्कूलों को जल्दी खोला जा सके इसके लिए सभी बोर्ड्स के रिजल्ट को 15 अगस्त तक घोषित करने का प्लान

नई दिल्लीJun 08, 2020 / 10:31 am

Soma Roy

school1.jpg

Schools Re-Open Plan

नई दिल्ली। कोरोना काल में स्कूलों (Schools ) को दोबारा खोले जाने को लेकर काफी माथापच्ची चल रही है। एक तरफ पैरेंट्स जहां कोरोना के डर से अभ्री बच्चों को स्कूल भेजने से कतरा रहे हैं। वहीं शिक्षा विभाग बच्चों की पढ़ाई को हो रहे नुकसान को देखते हुए इसे दोबारा पटरी पर लाने में लगा हुआ है। इसी सिलसिले में मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि स्कूलों को 15 अगस्त के बाद से खोला जाएगा। साथ ही नई व्यवस्थाओं को लागू किया जा सकता है।
10 जून से दिल्ली में सस्ती होगी शराब, नहीं लगेगा कोरोना स्पेशल टैक्स

एक इंटरव्यू के दौरान पोखरियाल ने बताया कि 15 अगस्त तक सभी परीक्षाओं के परिणाम घोषित करने की कोशिश की जा रही है। जिससे कि स्कूलों को दोबारा खोला जा सके। लॉकडाउन के चलते बच्चों की पढ़ाई को बहुत नुकसान हुआ है। ऐसे में उनके सिलेबस को पूरा करने के लिए खास प्लान तैयार किया जा रहा है। इस सिलसिले में राज्य सरकारों से भी विचार-विमर्श किया जा रहा है।
मालूम हो कि स्कूलों को दोबारा खोलने के लिए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने ने केंद्र सरकार को कुछ दिन पहले एक पत्र लिखा था। इसमें लिखा था, “समय आ गया है कि कोरोना के सहअस्तित्व को स्वीकार करते हुए देश में स्कूलों की भूमिका नए सिरे से तय की जाए।” उन्होंने यह भी लिखा कि स्कूलों की भूमिका पाठ्यपुस्तकों तक सीमित नहीं रहेगी, बल्कि बच्चों को जिम्मेदार जीवन जीने के लिए तैयार करने की होगी।

Home / Miscellenous India / 15 अगस्त के बाद से दोबारा खुल सकते हैं स्कूल, HRD मिनिस्टर ने दिए संकेत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो