scriptस्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली को दहलाने की साजिश, लाल किले के पास आतंकी हमले की आशंका | security agencies alert Terror attack red fort delhi | Patrika News
विविध भारत

स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली को दहलाने की साजिश, लाल किले के पास आतंकी हमले की आशंका

सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को अलर्ट किया
दिल्ली समेत देश के सभी एयरपोर्ट को अलर्ट पर रखा गया
आतंकी गाड़ियों में विस्फोटक, IED का इस्तेमाल कर सकता है

Aug 12, 2019 / 09:20 am

Prashant Jha

DELHI red fort

स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली दहलाने की साजिश, लालकिले के पास आतंकी हमले की आशंका

नई दिल्ली। देशभर में स्वतंत्रता दिवस ( Independence Day ) पर आतंकी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली में लाल किले ( Red Fort ) के आसपास की सीमा में हमले की आशंका जताते हुए अलर्ट जारी किया है। स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फहराएंगे । ऐसे में 15 अगस्त पर आतंकी हमले के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट में बताया है कि पुरानी दिल्ली, गाजियाबाद, मेरठ समेत लखनऊ में दंगा भड़काने की साजिश रची गई है। अफगानिस्तान के पासपोर्ट इस्तेमाल कर आतंकी दिल्ली समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में आतंकी हमले की आशंका है।

ये भी पढ़ें: केरल और कर्नाटक सहित कई राज्यों में बाढ़ का कहर, अमित शाह और राहुल गांधी ने किया दौरा

हाई अलर्ट पर देश के सभी एयरपोर्ट

देश के सभी एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और भीड़भाड़ वाले इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया है। ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी ने सभी राज्यों के पुलिस प्रमुखों को पत्र भेजकर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने का निर्देश दिया है। एयर फोर्स स्टेशन, हेलीपैड, फ्लाइंग स्कूल, फ्लाइंग ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट पर भी सुरक्षा कड़ी करने को लेकर अलर्ट किया गया है।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में ईद को लेकर मोदी सरकार ने उठाया बड़ा कदम, घर-घर पहुंचाया जा रहा जरूरत का सामान

वाहनों की हो सही पड़ताल

एयरपोर्ट के रास्ते में पड़ने वाले चेक पोस्ट पर भी पेट्रोलिंग बढ़ाने के आदेश जारी किए गए हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने जारी अपने पत्र में उल्लेख किया है कि आतंकी वाहनों में विस्फोटक सामान और IED का इस्तेमाल कर सकता है लिहाजा सभी वाहनों को पूरी जांच पड़ताल के बाद आगे बढ़ने की अनुमति दी जाए। सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने को कहा है।

Home / Miscellenous India / स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली को दहलाने की साजिश, लाल किले के पास आतंकी हमले की आशंका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो