scriptSharad Pawar ने रक्षा मामलों की बैठक में की मांग, कहा- सरकार देश को बताए LAC पर क्या हैं हालात | Sharad Pawar demanded in defence meeting of parliamentary standing committee, government should tell country about LAC | Patrika News
विविध भारत

Sharad Pawar ने रक्षा मामलों की बैठक में की मांग, कहा- सरकार देश को बताए LAC पर क्या हैं हालात

HIGHLIGHTS

रक्षा मामलों से जुड़ी पार्लियामेंट्री स्टैंडिंग कमेटी ( Parliamentary Standing Committee ) की बैठक शुक्रवार को पार्लियामेंट एनेक्सी में आयोजित की गई।
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ( NCP ) प्रमुख शरद पवार ने इस बैठक में सरकार से वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चल रहे घटनाक्रम की पूरी जानकारी देश के सामने रखने की मांग की है।

नई दिल्लीSep 12, 2020 / 07:07 am

Anil Kumar

Sharad Pawar

Sharad Pawar demanded in defence meeting of parliamentary standing committee, government should tell country about LAC

नई दिल्ली। भारत-चीन के बीच पूर्वी लद्दाख सीमा पर कई महीनों से तनाव जारी है और दोनों देशों के बीच लगातार तकरार बढ़ता ही जा रहा है। इस बीच सीमा पर जारी तनाव को लेकर घरेलू सियासत भी जमकर हो रही है। कांग्रेस सरकार पर देश से झूठ बोलने और तथ्यों को छिपाने का आरोप लगा चुकी है, तो वहीं अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ( NCP ) प्रमुख शरद पवार ने भी सरकार से वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चल रहे घटनाक्रम की पूरी जानकारी देश के सामने रखने की मांग की है।

रक्षा मामलों से जुड़ी पार्लियामेंट्री स्टैंडिंग कमेटी ( Parliamentary Standing Committee ) की बैठक शुक्रवार को पार्लियामेंट एनेक्सी में आयोजित की गई। इस बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई अन्य नेता भी मौजूद रहे।

शिवसेना ने Sushant Singh Rajput case में CBI जांच की मांग को बताया मूर्खतापूर्ण, शरद पवार के पोते पर साधा निशाना

इस बैठक का आधिकारिक एजेंडा विशेष रूप से सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षाबलों के लिए राशन और अन्य वस्तुओं की गुणवत्ता की निगरानी पर चर्चा करना था। लेकिन NCP सुप्रीमो ने बैठक में चर्चा के दौरान सरकार से कहा कि लद्दाख में LAC के हालातों को लेकर देश को अवगत कराएं। सीमा पर अभी क्या ताजा हालात हैं इसकी जानकारी देश के सामने रखें।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7w4n2q

राहुल गांधी ने जवानों के खाने का उठाया मुद्दा

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, NCP प्रमुख शरद पवार ने चीन के साथ सीमा पर जारी तनाव को लेकर सरकार से सवाल पूछे और लद्दाख में LAC के साथ मौजूदा स्थिति पर एक प्रस्तुति की मांग की। इस पर रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि उनके इस विशेष अनुरोध को संज्ञान में ले लिया गया है। इसको लेकर बहुत जल्द जानकारी दी जाएगी। इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत भी पहुंचे।

बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी कई मुद्दे उठाए। राहुल गांधी ने सेना के जवानों के खाने में भिन्नता को लेकर नाराजगी जताई और कहा कि आखिर जवानों और सुरक्षाबलों के अधिकारियों का खाना अलग-अलग क्यों होता है?

राहुल गांधी को NCP चीफ शरद पवार की सलाह, PM Modi पर हमले की बजाय Congress को संभालने पर ध्यान दें

इसपर रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने जवाब देते हुए कहा कि क्षेत्र विशेष के आधार पर जवानों का खाना तय होता है। मसलन जो जवान ग्रामीण इलाकों से आते हैं उनके खाने की पसंद दूसरे इलाकों या अधिकारियों की तुलना में अलग होती है। लेकिन किसी भी जवान या अधिकारी के खाने की क्वालिटी में कोई फर्क नहीं होता है।

बता दें कि जवानों के खाने में कमी और उसकी क्वालिटी को लेकर कई बार सवाल खड़े हुए हैं। कुछ समय पहले एक जवान ने एक वीडियो शेयर कर बताया था कि उन्हें किस तरह के खाना दिया जाता है, जिसको लेकर देशभर में बवाल मचा था और सरकार पर तमाम तरह के सवाल खड़े हुए थे।

Home / Miscellenous India / Sharad Pawar ने रक्षा मामलों की बैठक में की मांग, कहा- सरकार देश को बताए LAC पर क्या हैं हालात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो