scriptशिलांग: आज कर्फ्यू में ढील के आसार, पटरी पर लौट रहा है जनजीवन | Situation Will be normal in shillong curfew continues in sensitive are | Patrika News
विविध भारत

शिलांग: आज कर्फ्यू में ढील के आसार, पटरी पर लौट रहा है जनजीवन

मेघालय की राजधानी शिलांग के हालातों में स्थिरता देखने को मिल रही है।

Jun 06, 2018 / 08:14 am

Kiran Rautela

shillong

शिलांग: आज कर्फ्यू में ढील के आसार, पटरी पर लौट रहा है जनजीवन

नई दिल्ली। मेघालय की राजधानी और पूर्वोत्तर का प्रसिद्ध पर्यटक स्थल शिलांग के हालातों में स्थिरता देखने को मिल रही है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि शिलांग में आज शांतिव्यवस्था रहेगी और जनजीवन भी सामान्य रहेगा। जानकारी है कि पिछले 12 घंटों में शिलांग से किसी भी तरह की हिंसा नहीं हुई है।
शिलांग: तनावपूर्ण हालात को लेकर सीएम ने की शांति की अपील, इंटरनेट सेवाएं बंद

बता दें कि पंजाबी मोहल्ला, जो कि विवाद का मूल कारण रहा है, उसे दूसरी जगह स्थानांतरित करने के लिए सरकार की ओर से उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया था। जिसके बाद से शिलांग में हालात धीरे धीरे सामान्य होते दिखाई दे रहे हैं। लेकिन संवेदनशील इलाकों में कर्फ्यू अभी भी लगाया गया है।
वहीं ईस्ट खासी हिल्स के उपायुक्त पी. एस. खार ने मामले पर बयान दिया है कि अभी हाल-फिलहाल में किसी भी तरह कि हिंसा की खबर नहीं आई है लेकिन प्रशासन संवेदनशील इलाकों में कोई खतरा नहीं लेना चाहती, इसलिए अभी भी कई जगहों पर कर्फ्यू में ढील और इंटरनेट सेवाओं पर से लगी रोक हटाने का फैसला नहीं लिया गया है।
शिलांग में स्थिति तनावपूर्ण,लगा अनिश्चतकालीन कर्फ्यू

गौरतलब है कि पिछले बृहस्पतिवार को एक सिख युवती से छेड़छाड़ के बाद मारपीट हुई थी। इस घटना ने तूल पकड़ते हुए शहर के 14 इलाकों को हिंसा की चपेट में ले लिया। जिसके बाद से यहां कर्फ्यू लगाना पड़ा था और सेना को सड़कों पर उतरकर फ्लैग मार्च करना पड़ा। हालातों को देखते हुए केंद्र ने भी केंद्रीय बलों की दस अतिरिक्त कंपनियां यहां भेजी।
शिलांग में सिखों व खासी समुदाय के बीच हुए संघर्ष ने इतना विकराल रूप ले लिया कि शिलांग जिला प्रशासन ने हिंसा भड़कने की आशंका के चलते शुक्रवार देर शाम रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगा दिया था।
आपको बता दें कि यहां हालात उस समय ज्यादा बिगड़ गए थे जब थेम मेटोर इलाके में कुछ महिलाओं और और एसपीटीएस बस के एक ड्राइवर के बीच झगड़ा हो गया था। जिसके बाद थेम मेटोर में बस ड्राइवर बड़ी संख्या में इकट्ठा हो गए और टकराव की आशंका बढ़ गई, जिसके बाद एक्शन में आई पुलिस ने आसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को तितर-बितर किया।

Home / Miscellenous India / शिलांग: आज कर्फ्यू में ढील के आसार, पटरी पर लौट रहा है जनजीवन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो