scriptSandesara scam: Congress Leader Ahmed patel के घर पहुंची ED की टीम, पूछताछ जारी | Sandesara scam: ED team reaches Ahmed Patel's house | Patrika News
विविध भारत

Sandesara scam: Congress Leader Ahmed patel के घर पहुंची ED की टीम, पूछताछ जारी

Congress Leader Ahmed patel के घर पहुंची Enforcement Directorate की टीम
Sandesara scam मामले में अहमद पटेल (Ahmed patel ) से ED ने शुरू की पूछताछ

Jun 30, 2020 / 09:39 pm

Mohit sharma

Sandesara scam: Congress Leader Ahmed patel के घर पहुंची ED की टीम, पूछताछ जारी

Sandesara scam: Congress Leader Ahmed patel के घर पहुंची ED की टीम, पूछताछ जारी

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi )
के करीबी सहयोगी अहमद पटेल ( Congress leader Ahmed Patel ) से तीन दिन पहले प्रवर्तन निदेशालय ( Enforcement Directorate ) ने पूछताछ की थी, अब मंगलवार को एक बार फिर एजेंसी की टीम गुजरात के संदेसरा केस ( Sandesara scam ) में पूछताछ के लिए उनके आवास पहुंची। वित्तीय जांच एजेंसी की एक टीम के अधिकारी धनशोधन कानून अधिनियम ( Money laundering act ) के तहत मंगलवार सुबह पटेल का बयान दर्ज करने 23, मदर टेरेसा क्रिस्चन रोड स्थित उनके आवास पहुंचे।

Unlock होने के बाद देश में बढ़ी लापरवाही…जानें PM Narendra Modi के संबोधन की 10 बड़ी बातें

 

https://twitter.com/ANI/status/1277832420339978240?ref_src=twsrc%5Etfw

मामले से जुड़े एक ईडी सूत्र ने आईएएनएस को बताया कि एजेंसी ने शनिवार को पटेल से पूछताछ की थी, लेकिन वे संतुष्ट नहीं हुए थे। इसलिए वह उनका बयान दर्ज करने एक बार फिर उनके आवास पहुंचे। राज्यसभा सांसद पटेल ने शनिवार को चली आठ घंटे की पूछताछ के बाद कहा था, “चीन के खिलाफ कार्रवाई करने, कोविड-19 महामारी से निपटने के बदले, वे लोग विपक्ष पर हमला कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के लोग आए थे और मुझसे पूछताछ की और मैंने उनके सवालों का जवाब दिया।

पिछले साल, ईडी ने पटेल के बेटे फैसल पटेल से संदेसरा बंधुओं(चेतन जयंतिलाल संदेसरा और नितिन जयंतिलाल) के साथ उसके संबंधों को लेकर पूछताछ की थी। ईडी ने संदेसरा समूह के कर्मचारी सुनिल यादव का बयान भी दर्ज किया था, जिसमें उसने कहा था कि कांग्रेस नेता का बेटा पार्टी के लिए अपने दोस्तों को लेकर फार्म हाउस आया था और सभी खर्चे का वहन चेतन ने किया था। ईडी को संदेह है कि फैसल और उसके साले इरफान सिद्दकी का संदेसरा बंधुओं से करीबी संबंध है।

Home / Miscellenous India / Sandesara scam: Congress Leader Ahmed patel के घर पहुंची ED की टीम, पूछताछ जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो