Sandesara scam: Congress Leader Ahmed patel के घर पहुंची ED की टीम, पूछताछ जारी

  • Congress Leader Ahmed patel के घर पहुंची Enforcement Directorate की टीम
  • Sandesara scam मामले में अहमद पटेल (Ahmed patel ) से ED ने शुरू की पूछताछ

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi )
के करीबी सहयोगी अहमद पटेल ( Congress leader Ahmed Patel ) से तीन दिन पहले प्रवर्तन निदेशालय ( Enforcement Directorate ) ने पूछताछ की थी, अब मंगलवार को एक बार फिर एजेंसी की टीम गुजरात के संदेसरा केस ( Sandesara scam ) में पूछताछ के लिए उनके आवास पहुंची। वित्तीय जांच एजेंसी की एक टीम के अधिकारी धनशोधन कानून अधिनियम ( Money laundering act ) के तहत मंगलवार सुबह पटेल का बयान दर्ज करने 23, मदर टेरेसा क्रिस्चन रोड स्थित उनके आवास पहुंचे।

Unlock होने के बाद देश में बढ़ी लापरवाही...जानें PM Narendra Modi के संबोधन की 10 बड़ी बातें

 

मामले से जुड़े एक ईडी सूत्र ने आईएएनएस को बताया कि एजेंसी ने शनिवार को पटेल से पूछताछ की थी, लेकिन वे संतुष्ट नहीं हुए थे। इसलिए वह उनका बयान दर्ज करने एक बार फिर उनके आवास पहुंचे। राज्यसभा सांसद पटेल ने शनिवार को चली आठ घंटे की पूछताछ के बाद कहा था, "चीन के खिलाफ कार्रवाई करने, कोविड-19 महामारी से निपटने के बदले, वे लोग विपक्ष पर हमला कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के लोग आए थे और मुझसे पूछताछ की और मैंने उनके सवालों का जवाब दिया।

पीएम मोदी से राहुल गांधी का शायराना सवाल - ‘तू इधर उधर की न बात कर, ये बता कि काफिला कैसे लुटा’

fg.png

India ने China की PLA को दिया कड़ा संदेश- Chinese army ने नहीं किया समझोते का पालन

पिछले साल, ईडी ने पटेल के बेटे फैसल पटेल से संदेसरा बंधुओं(चेतन जयंतिलाल संदेसरा और नितिन जयंतिलाल) के साथ उसके संबंधों को लेकर पूछताछ की थी। ईडी ने संदेसरा समूह के कर्मचारी सुनिल यादव का बयान भी दर्ज किया था, जिसमें उसने कहा था कि कांग्रेस नेता का बेटा पार्टी के लिए अपने दोस्तों को लेकर फार्म हाउस आया था और सभी खर्चे का वहन चेतन ने किया था। ईडी को संदेह है कि फैसल और उसके साले इरफान सिद्दकी का संदेसरा बंधुओं से करीबी संबंध है।

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned