scriptकश्मीर: हंदवारा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच तीसरे दिन भी मुठभेड़ जारी, 5 जवान शहीद | Third day of Encounter between terrorists and forces in Handwara | Patrika News
विविध भारत

कश्मीर: हंदवारा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच तीसरे दिन भी मुठभेड़ जारी, 5 जवान शहीद

जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ तीसरे दिन भी जारी।
यहां हंदवारा में शुक्रवार को शुरू हुई मुठभेड़ में एक चार सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए हैं।
शहीद होने वालों में दो सीआरपीएफ और दो जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान शामिल।

नई दिल्लीMar 03, 2019 / 11:52 am

Mohit sharma

Encounter in Handwara

कश्मीर: हंदवारा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच तीसरे दिन भी जारी मुठभेड़, 4 जवान शहीद

नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ तीसरे दिन भी जारी है। यहां हंदवारा में शुक्रवार को शुरू हुई मुठभेड़ में 5 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए, जबकि गोलीबारी में एक नागरिक की भी मौत हो गई है। शहीद होने वालों में 3 सीआरपीएफ और दो जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान शामिल हैं। पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार कुपवाड़ा जिले के हंदवारा में शुक्रवार को मुठभेड़ शुरू हुई थी। बाबागुंड गांव में आतंकवादियों के खिलाफ अभियान अभी भी जारी है।

आपको बता दें कि मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ समेत चार पुलिसकर्मी शुक्रवार को उस समय शहीद हो गए थे, जब मृत समझा गया एक आतंकी एक घर के मलबे से अचानक उठ खड़ा हुआ और उसने सुरक्षा बलों पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। उसके बाद आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में एक नागरिक मारा गया। जबकि एक जख्मी जवान ने बाद में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। रिपोर्ट के अनुसार सुरक्षा बलों ने दो मकान और दो गौशाले नष्ट कर दिए, क्योंकि छिपे आतंकी मुठभेड़ स्थल पर अपने पोजिशन बदलते रहे।

इमरान खान ने मिलाया था पीएम मोदी को फोन, ‘लड़ाई नहीं शांति का पक्षधर पाकिस्तान’

जम्मू—कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में फायरिंग

उधर पाकिस्तान ने जम्मू—कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में फायरिंग कर दी है। पाक सेना ने रविवार तड़के करीब 3 बजे सीमा पर अचानक गोलीबारी शुरू की। हालांकि भारतीय जवानों ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया। आपको बता दें कि पाकिस्तान लंबे समय से संघर्षविराम का उल्लघंन करता आ रहा है। जबकि पुलवामा आतंकी हमले और भारत की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई के बाद सीमा पर पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी तेज हो चली है।

 

Home / Miscellenous India / कश्मीर: हंदवारा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच तीसरे दिन भी मुठभेड़ जारी, 5 जवान शहीद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो